Saturday, June 25, 2022
Homeखेलअगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पाकिस्तान जा रहे हैं, तो मैं उनके साथ जाऊंगा:...

अगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पाकिस्तान जा रहे हैं, तो मैं उनके साथ जाऊंगा: एसीए प्रमुख | क्रिकेट खबर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग ने देश के क्रिकेटरों को आश्वासन दिया है कि अगर दौरे को अंतिम मंजूरी मिलती है तो वह उनके साथ पाकिस्तान की यात्रा करेंगे, लेकिन अगर “एक या दो” यात्रा से बाहर हो जाते हैं तो सम्मान करेंगे। अगर टीम को यात्रा करने के लिए सुरक्षा मंजूरी मिल जाती है, तो 1998 के बाद से यह ऑस्ट्रेलिया का पहला पाकिस्तान दौरा होगा, जब मार्क टेलर की टीम ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती थी।

“मैंने खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है कि वे अकेले नहीं जाएंगे। अगर वे पाकिस्तान जा रहे हैं, तो मैं उनके साथ जाऊंगा और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। यह खिलाड़ियों को दिखाने का अवसर है कि हम हैं इसमें एक साथ,” ग्रीनबर्ग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया।

“एसीए पिछले साल के अंत में पाकिस्तान के पूर्व दौरे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ था, और सभी रिपोर्ट बहुत सकारात्मक थीं।

“लेकिन हम डीएफएटी और अन्य सरकारी संगठनों की सलाह लेना जारी रखेंगे, क्योंकि हमें न केवल खिलाड़ियों, बल्कि उनके परिवारों को संतुष्ट करने में सक्षम होना चाहिए, कि यह दौरा करना सुरक्षित है।” 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से अंतर्राष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान की यात्रा करने से हिचक रही हैं।

हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भाग लिया है और वेस्टइंडीज ने भी दिसंबर 2021 में एक ट्वेंटी 20 श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की यात्रा की।

ग्रीनबर्ग समझते हैं कि सुरक्षा आश्वासनों के बावजूद, कुछ क्रिकेटर पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन वह किसी को मजबूर नहीं करेंगे।

“एक या दो खिलाड़ी हो सकते हैं जो हमारे द्वारा दी गई सर्वोत्तम सलाह के बावजूद सहज नहीं होंगे, और यह ठीक है, हमें इसका सम्मान करने की आवश्यकता है।” सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले भी कम से कम कुछ दौरे के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन अपने समकक्ष रमिज़ राजा से मिलने के लिए कुछ समय के लिए यात्रा कर सकते हैं, जब तक कि एक नई स्थायी कुर्सी का चयन नहीं किया जाता है। एसएमएच में रिपोर्ट के लिए।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए थे, जिससे उस देश में क्रिकेट प्रतिष्ठान को काफी निराशा हुई थी।

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने जोर देकर कहा था कि क्रिकेट देशों को एक-दूसरे का समर्थन करने की जरूरत है, लेकिन अफसोस है कि “पश्चिमी ब्लॉक” इस कारण मदद नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद कर रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया वही करेगा जो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने किया था।

ग्रीनबर्ग ने कहा कि जब वे अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के इच्छुक हैं, तो वे खिलाड़ियों को अपनी पसंद बनाने की अनुमति देंगे।

“हमें एक-दूसरे के साथ दयालु और धैर्यवान होना होगा, और एक या दो खिलाड़ी होंगे जो कहते हैं, ‘आप जानते हैं कि यह मेरे लिए मेरे जीवन और करियर के इस विशेष बिंदु पर नहीं है, मैं जाने में सहज नहीं हूं। ‘।

प्रचारित

ग्रीनबर्ग ने एससीजी टेस्ट मैच के दौरान एसईएन रेडियो से कहा, “अगर ऐसा है, तो हमें इसके लिए बहुत सम्मान की जरूरत है।”

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments