Saturday, October 1, 2022
Homeखेलआईपीएल 2022 नीलामी: माइक हेसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फाफ डु...

आईपीएल 2022 नीलामी: माइक हेसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फाफ डु प्लेसिस के अधिग्रहण की व्याख्या की | क्रिकेट खबर

आरसीबी के माइक हेसन ने फाफ डु प्लेसिस के अधिग्रहण के पीछे के कारणों का खुलासा किया।© एएफपी

अनुभवी क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस को शनिवार को आईपीएल 2022 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल (डीसी) के बीच एक बोली युद्ध में शामिल था। बहुत अनुभव वाला खिलाड़ी, डु प्लेसिस आगामी सीज़न में फ्रैंचाइज़ी के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बन सकता है और आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन द्वारा समर्थित है। संगठन के सोशल मीडिया हैंडल से बात करते हुए हेसन ने कहा, “हम उन्हें शीर्ष क्रम में एक बेहद अनुभवी खिलाड़ी के रूप में देखते हैं। यह हमें यह देखने की अनुमति देता है कि हम अपने पक्ष को कैसे संतुलित करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “वह समूह में वास्तव में एक महत्वपूर्ण नेता भी हैं, इसलिए वास्तव में उन्हें पाकर बहुत खुशी हुई।”

डु प्लेसिस ने पिछले सीजन में सीएसके का प्रतिनिधित्व किया था और फाइनल में केकेआर को हराकर एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

पिछले साल के पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल को भी आरसीबी ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस बीच, श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को भी इसी कीमत पर चुना गया है।

प्रचारित

दोनों ने पिछले सीजन में भी आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन दोनों में से किसी को भी रिटेन नहीं किया गया था। हर्षल ने पिछले सीज़न में 32 विकेट दर्ज किए थे, जिसने उन्हें एक आईपीएल सीज़न में सबसे अधिक विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज भी बनाया। उनके प्रयासों के बावजूद, आरसीबी को एलिमिनेटर में बाहर कर दिया गया था।

इस बीच, नीलामी में शिखर धवन को पंजाब किंग्स (PBKS) ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments