Wednesday, October 5, 2022
Homeखेलआई-लीग 3 मार्च को कोविड-मजबूर अंतराल के बाद फिर से शुरू करने...

आई-लीग 3 मार्च को कोविड-मजबूर अंतराल के बाद फिर से शुरू करने के लिए | फुटबॉल समाचार

आई-लीग 2021-22 सीज़न 3 मार्च को एक कोविड के प्रकोप के कारण अस्थायी रूप से निलंबित होने के बाद फिर से शुरू होने के लिए तैयार है। आई-लीग के सीईओ श्री सुनंदो धर ने जनवरी में कार्यवाही को रोकने के कारणों की व्याख्या की और फिर से शुरू होने की उम्मीद की।

“शारीरिक और मानसिक रूप से बायो बबल में रहना आसान नहीं है। हम खिलाड़ियों के सामने आने वाली समस्याओं को समझते हैं। विकल्प यह था कि लीग को बायो बबल में रखा जाए या बिल्कुल न हो। हमने I- के पिछले संस्करण का आयोजन किया। लीग सफलतापूर्वक हुई लेकिन इस साल, ओमाइक्रोन संस्करण की प्रकृति के कारण, हमें यह निर्णय लेना पड़ा।” आई-लीग के सीईओ श्री सुनंदो धर ने कहा।

सुनंदो धर को भरोसा है कि इस ब्रेक ने खिलाड़ियों को अपनी बैटरी रिचार्ज करने में मदद की है और खेल के मैदान पर वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं।

“खिलाड़ियों ने तरोताजा और तरोताजा होकर वापसी की है। सीज़न की शुरुआत के बाद ब्रेक लेना आदर्श नहीं था, लेकिन जैसा कि आधे सीज़न के बजाय केवल एक गेम खेला गया था, मुझे नहीं लगता कि इसका इतना बड़ा प्रभाव होगा।” सुनंदो धर ने कहा।

एआईएफएफ की स्पोर्ट्स मेडिकल कमेटी के सदस्य पद्म श्री डॉ हर्ष महाजन से सलाह लेने के बाद आई-लीग को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आह्वान किया गया था।

“एक होटल में लगभग 40 खिलाड़ी और दूसरे में कुछ खिलाड़ी संक्रमित थे। कुल मिलाकर, देश में और कोलकाता में ही, मामलों में वृद्धि हुई थी और सरकारी आदेश भी आने वाले थे। इसलिए, ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों और कर्मचारियों के कल्याण के लिए, हमने फैसला किया कि संचालन जारी रखना सही नहीं होगा और लीग को अस्थायी रूप से निलंबित करने और इसे 6-8 सप्ताह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया। डॉ हर्ष महाजन ने समझाया।

नए एहतियाती उपायों के हिस्से के रूप में, सभी टीमों ने 7 दिनों के कठिन संगरोध में प्रवेश करने से पहले तीन परीक्षण किए, जिसमें उन्होंने तीन और परीक्षण किए। होटल और स्टेडियम के कर्मचारियों का भी नियमित रूप से परीक्षण किया जा रहा है और डॉ महाजन को इस बार अत्यधिक सतर्क रहने में कोई दिक्कत नहीं है।

प्रचारित

“अगर हम स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी को देखें, तो राज्यों को खुलने के लिए कहा गया है और मुझे लगता है कि हम क्रमबद्ध तरीके से ऐसा करने की सही स्थिति में हैं। हमने संगरोध अवधि को 2 दिनों के लिए बढ़ा दिया है और इसके लिए भी कहा है।” बायो बबल में प्रवेश करने से पहले अधिक परीक्षण,” उन्होंने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments