Tuesday, December 6, 2022
Homeन्यूज़आप को मौका दें, हम कल्याण करेंगे: अरविंद केजरीवाल गोवा, उत्तराखंड के...

आप को मौका दें, हम कल्याण करेंगे: अरविंद केजरीवाल गोवा, उत्तराखंड के मतदाताओं से

आप को मौका दें, हम कल्याण करेंगे: अरविंद केजरीवाल गोवा, उत्तराखंड के मतदाताओं से

अरविंद केजरीवाल ने मतदाताओं से आप को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाने का आग्रह किया है।

अमृतसर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गोवा और उत्तराखंड के लोगों से विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले अपनी ‘नई’ पार्टी को वोट देने की अपील की, जिसमें कल्याण और विकास संबंधी काम देने का वादा किया गया था।

एएनआई से बात करते हुए, श्री केजरीवाल ने कहा, “उत्तराखंड में, कांग्रेस और भाजपा ने 10-10 वर्षों तक शासन किया। गोवा में, कांग्रेस 27 वर्षों तक सत्ता में थी जबकि भाजपा 15 वर्षों तक। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने केवल गोवा और उत्तराखंड के लोगों को लूटा है। अगर आप उन्हें फिर से वोट देते हैं, तो वे आपको लूटते रहेंगे। इस बार एक नई पार्टी-आप है। हम कल्याण, विकास संबंधी कार्यों को पूरा करेंगे। आप को एक मौका दें।”

दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली सहित विभिन्न क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों का हवाला देते हुए, केजरीवाल ने सत्ता में आने पर दोनों राज्यों में समान काम करने का वादा किया।

उत्तराखंड में, श्री केजरीवाल ने पहाड़ी राज्य के सभी गांवों में स्वास्थ्य सेवा और स्कूल स्थापित करने का वादा किया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाती है, तो वे नौकरियों की तलाश में राज्य से युवाओं के पलायन को रोकने के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे।

“उत्तराखंड के लोगों से, मैं कहना चाहता हूं कि आप रोजगार के पर्याप्त अवसर लाएगी ताकि पलायन रुके। हम रोजगार पैदा करेंगे जो यहां रहने वाले युवाओं और पलायन करने वालों के लिए पर्याप्त होगा … हमारा लक्ष्य सभी को लाना है उनमें से वापस, “उन्होंने कहा।

इसी तरह गोवा में स्कूलों, अस्पतालों और रोजगार के बढ़ते अवसरों के अलावा, केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी छह महीने के भीतर खनन शुरू करेगी, भूमि अधिकार देगी और पर्यटन को बढ़ावा देगी।

“आप गोवा के लोगों से वादा कर रही है कि हम 6 महीने में (सत्ता में आने के बाद, निर्वाचित होने पर) खनन शुरू कर देंगे … भाजपा सरकार के तहत 10 साल तक खनन बंद रहा, इसलिए उन्हें वोट देने का कोई मतलब नहीं है। आप को वोट दें, हमें मौका दें, ”आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा।

गोवा में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर की प्रशंसा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह एक “ईमानदार व्यक्ति” हैं और भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं। पार्टी के उत्तराखंड सीएम उम्मीदवार कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल के लिए श्री एज्रीवाल ने कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद कोठियाल ने 10,000 बच्चों को प्रशिक्षित किया और उन्हें सेना में भर्ती कराया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा के पक्ष में नहीं हैं उन्हें आप को वोट देना चाहिए क्योंकि परिणाम आने के बाद कांग्रेस के सभी नेता भाजपा में शामिल होंगे।

“10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद, 11 मार्च तक कांग्रेस से सभी भाजपा में शामिल हो जाएंगे। इसलिए मैं गोवा के लोगों से अपील करता हूं कि जो भाजपा को हारते हुए देखना चाहते हैं, कांग्रेस को वोट न दें। उनका वोट बर्बाद हो जाएगा, यह होगा भाजपा के पास जाओ। अपना सारा वोट आप को दो।”

केजरीवाल ने मतदाताओं से आप को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाने का भी आग्रह किया।

गोवा की 40 और उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: