Friday, February 3, 2023
Homeन्यूज़एक दूसरे की टांग खींच रही कांग्रेस 'केकड़ों की पार्टी' : शिवराज...

एक दूसरे की टांग खींच रही कांग्रेस ‘केकड़ों की पार्टी’ : शिवराज चौहान

एक दूसरे की टांग खींच रही कांग्रेस 'केकड़ों की पार्टी' : शिवराज चौहान

राहुल गांधी देवभूमि में झूठा प्रचार कर रहे हैं और झूठे वादे कर रहे हैं: शिवराज चौहान (फाइल)

अल्मोड़ा:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर तंज कसते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ‘केकड़ों की पार्टी’ बन गई है जहां नेता आपस में लड़ते हैं।

द्वाराहाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा, “कांग्रेस केकड़ों की पार्टी बन गई है, जो एक-दूसरे की टांग खींच रहे हैं।

कांग्रेस नेता आपस में लड़ रहे हैं, वे उत्तराखंड का विकास नहीं कर सकते। कांग्रेस कुंभकरण है जो छह महीने सोता था और उठकर सब कुछ खा लेता था। कांग्रेस भी लोहा, लकड़ी, जमीन और पत्थर खाकर सब कुछ पचा लेती है।”

भाजपा नेता की टिप्पणी हाल के महीनों में पंजाब, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सहित कांग्रेस की कई राज्य इकाइयों में अंदरूनी कलह की खबरों की पृष्ठभूमि में आई है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा, “राहुल गांधी देवभूमि में झूठा अभियान चला रहे हैं और झूठे वादे कर रहे हैं। राहुल गांधी पर शर्म आती है कि वह उत्तराखंड की भूमि पर एक मुस्लिम विश्वविद्यालय खोलने की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी हिंदुत्व पर बोलते हैं। उन्हें यह भी नहीं पता कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व क्या है।”

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि वंशवादी राजनीति, तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार और अन्याय कांग्रेस की विचारधारा है।

चौहान ने कहा, “जवाहरलाल नेहरू से लेकर प्रियंका गांधी तक, कांग्रेस में एक वंश है और रहेगा।”

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत की आलोचना करते हुए, श्री चौहान ने कहा, “कांग्रेस ने क्या किया है? अब वह उत्तराखंड में चार धाम के बारे में बात करते हैं। हरीश रावत जैसे कांग्रेस नेताओं के लिए, चार धाम का मतलब सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट है। वाड्रा।”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और पिछली कांग्रेस सरकार के बीच तुलना की और कहा कि वर्तमान शासन में देश सुरक्षित है।

“एक कांग्रेस की सरकार थी और प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू थे। चीन ने भारत के साथ लड़ाई लड़ी और एक बड़े क्षेत्र पर कब्जा कर लिया, जिसे अक्साई चिन कहा जाता है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। भारत की ओर आंख उठाने की किसी की हिम्मत नहीं है।” चौहान।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: