Wednesday, October 5, 2022
Homeखेलएशले बार्टी ने सोफिया केनिन पर शानदार जीत के लिए अपना रास्ता...

एशले बार्टी ने सोफिया केनिन पर शानदार जीत के लिए अपना रास्ता बनाया | टेनिस समाचार

वर्ल्ड नंबर वन एशले बार्टी पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को हराकर 17 इक्के लगाए सोफिया केनिन एडिलेड इंटरनेशनल के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की। बार्टी शानदार फॉर्म में थीं क्योंकि उन्होंने दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी केनिन को महज 68 मिनट के क्वालिटी टेनिस में हरा दिया। 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने खूबसूरती से सेवा की, अपनी पहली सर्विस पर 32 में से 31 अंक जीते और दूसरी बार 16 में से नौ अंक जीते, जिससे केनिन को टूटने का कोई मौका नहीं मिला। इसके विपरीत, केनिन की सर्विस लगभग उतनी प्रभावी नहीं थी और जबकि वह प्रत्येक सेट में केवल एक बार टूट गई थी, वह पूरे समय तक टिके रहने के लिए संघर्ष करती रही।

अमेरिकी की संभावनाओं को भी उनके द्वारा की गई 26 अप्रत्याशित त्रुटियों से मदद नहीं मिली, जिनमें से कई उसके फोरहैंड की ओर से आ रही थीं।

पिछले सितंबर के यूएस ओपन के अंत में महामारी-लागू ब्रेक लेने के बाद से बार्टी अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही है।

विंबलडन चैंपियन पहले दौर में बाई के बाद सेमीफाइनल में मुश्किल से पहुंचने से खुश है।

उसने दूसरे दौर में अमेरिकी किशोरी कोको गॉफ को तीन सेटों में हराया और फिर क्वार्टर फाइनल में केनिन का सामना किया।

उनका सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी फार्म में चल रही इगा स्विएटेक है, जिन्होंने विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को 6-3, 2-6, 6-1 से हराया।

“आप यही चाहते हैं,” बार्टी ने कहा।

“यहां से बाहर आना और शुरू से ही वास्तव में परीक्षण किया जाना अच्छा है और आपको पता है कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर लाना है।

“इन दोनों पिछले दो मैचों को देखते हुए, अभी भी काम किया जाना बाकी है, लेकिन यह वास्तव में एक ठोस शुरुआत है और हम उस नींव से खुश हैं जिसे हमने साल की शुरुआत करने के लिए निर्धारित किया है।”

19 साल की उम्र में 2020 में फ्रेंच ओपन जीतने वाले स्विएटेक इस हफ्ते भी शानदार फॉर्म में हैं।

उसने पहला सेट आराम से लिया और हालाँकि उसने दूसरा सेट गिरा दिया क्योंकि अजारेंका ने अपना खेल उठाया, स्वेटेक ने तीसरे में 4-0 की बढ़त बना ली और केवल दो घंटे से कम समय में मैच पर कब्जा कर लिया।

सातवीं वरीयता प्राप्त एलेना रयबकिना अमेरिकी शेल्बी रोजर्स पर जीत के साथ अंतिम चार में पहुंच गई।

विशाल रयबाकिना ने पहले सेट में सर्विस के लिए संघर्ष किया लेकिन 3-6, 6-3, 6-2 से जीत हासिल की।

जापानी दिग्गज स्लोवेनिया की काजा जुवान को 6-3, 4-6, 7-6 (7/5) से हराने के बाद वह सेमीफाइनल में मिसाकी दोई से भिड़ेंगी।

प्रचारित

पुरुषों के ड्रॉ में, शीर्ष वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स ने अमेरिकी टॉमी पॉल पर 6-4, 6-1 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वह अंतिम चार में तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच से जुड़े, जिन्होंने स्लोवेनिया के लास्लो जेरे को 6-3, 6-2 से हराया और दूसरे स्थान पर रहने वाले रूसी करेन खाचानोव ने बेलारूस के एगोर गेरासिमोव को 7-5, 6-3 से हराया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments