Sunday, July 3, 2022
Homeन्यूज़ओडिशा पुरुष ने 18 महिलाओं से की शादी: "मैडम असम", "मैडम दिल्ली",...

ओडिशा पुरुष ने 18 महिलाओं से की शादी: “मैडम असम”, “मैडम दिल्ली”, मोरे

ओडिशा के पुरुष ने की 18 महिलाओं से शादी: 'मैडम असम', 'मैडम दिल्ली', मोरे

पुलिस का मानना ​​है कि व्यक्ति ने 18 से अधिक बार शादी की

नई दिल्ली:

बिभु प्रकाश स्वैन आत्मीय और सच्चे प्यार में विश्वास करते थे, या इसलिए उन्होंने अपनी गिरफ्तारी से पहले कम से कम 18 महिलाओं को बताया कि उन्होंने कथित तौर पर शादी की और भारत भर में अपनी अगली दो शादियों से कुछ हफ्ते पहले।

पुलिस ने कहा कि 67 वर्षीय कम उम्र के विवाह वेबसाइटों ने 51 वर्षीय डॉक्टर के रूप में प्रस्तुत किया और पूरे देश में प्रोफेसरों, वकीलों, चिकित्सकों और एक अर्धसैनिक अधिकारी को शादी के बंधन में बंधने के लिए राजी किया।

उसने दावा किया कि वह एक मोटी तनख्वाह पर था, और अपनी साख और पारिवारिक पृष्ठभूमि को मजबूत करने के लिए नकली पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र का इस्तेमाल करता था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजीव सत्पथी ने एएफपी को बताया, “उन्होंने मुख्य रूप से उनके पैसे और कुछ यौन सुख के लिए ऐसा किया।”

श्री सत्पथी की टीम ने फरवरी और मार्च में दो शादियों के लिए उसकी कई पहचान, बैंक खातों और योजनाओं की खोज करते हुए, हाल के दिनों में उसकी खोज में महीनों बाद स्वैन को गिरफ्तार किया।

सत्पथी ने कहा, “वह हमेशा बहुत प्रेरक थे, और केवल 40 के दशक के उत्तरार्ध में सफल एकल, विधवा या तलाकशुदा महिलाओं को लक्षित करते थे।”

पुलिस ने कहा, “शादी में कुछ खुश और संतोषजनक दिन”, स्वैन अपनी नई पत्नियों के पैसे या आभूषण उधार लेने का बहाना बनाता था ताकि उसे आपात स्थिति में मदद मिल सके।

फिर वह अपने अगले लक्ष्य की ओर बढ़ गया, यह उम्मीद करते हुए कि महिलाओं की परिस्थितियाँ – एक एकल, विधवा या तलाकशुदा महिला के रूप में, जिन्होंने एक रूढ़िवादी समाज में पुनर्विवाह किया था – उन्हें पुलिस के पास जाने से डराएगी।

जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि स्वैन ने 18 से अधिक बार शादी की और अब उनके मोबाइल फोन रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं जहां उन्होंने अपनी पत्नियों के संपर्कों को सहेजा है – जैसे मैडम दिल्ली, मैडम असम या मैडम यूपी – उन जगहों के नाम पर जहां वे रुके थे।

गुस्सा और धोखा

पुलिस ने मई 2021 में एक 48 वर्षीय पत्नी की शिकायत के बाद स्वैन के कई जीवन की जांच शुरू की, जिसे संयोग से पता चला कि वह पहले से ही कम से कम सात अन्य महिलाओं से विवाहित था।

पीड़ित, क्रोधित और ठगा हुआ महसूस कर रहा है, पुलिस का कहना है, उसके फोन से उसकी अन्य पत्नियों के संपर्क विवरण “चुपचाप” प्राप्त हुए और उनकी साझा दुर्दशा के बारे में व्यक्तिगत रूप से उनसे संपर्क किया।

श्री सत्पथी ने कहा, “यह तब है जब हम अंदर आए और उनके धोखाधड़ी, प्रतिरूपण और छल के लंबे इतिहास के बारे में खोज की।”

ओडिशा के एक छोटे से गांव में पैदा हुए स्वैन ने पहली शादी 1978 में की थी और उनकी पहली पत्नी से तीन बच्चे हैं जिनमें से दो डॉक्टर और एक दंत चिकित्सक हैं।

एक लैब तकनीशियन के रूप में प्रशिक्षित, वह अपने परिवार के साथ बाहर हो गए और भुवनेश्वर चले गए जहां उन्होंने खुद को एक डॉक्टर के रूप में पेश करना शुरू किया और अंततः 2002 में अपनी दूसरी पत्नी डॉक्टर से शादी कर ली।

श्री सत्पथी ने कहा, “उन्होंने तब से कई नामों का इस्तेमाल किया है, लेकिन ऑनलाइन पत्नियों की तलाश में हमेशा खुद को डॉक्टर या प्रोफेसर के रूप में पेश किया है।”

पुलिस को संदेह है कि उसकी चाल एक-व्यक्ति की नौकरी थी और वह ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जिन्होंने उसके विस्तृत सेटअप में उसकी मदद की और उसके पैसे को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुँचाया।

अच्छे उपाय के लिए उसने 128 जाली क्रेडिट कार्ड के साथ 1 करोड़ रुपये में से 13 बैंकों को कथित तौर पर धोखा दिया, और मेडिकल लैब की एक श्रृंखला चलाई, जहां डॉक्टर और अन्य कर्मचारी महीनों तक बिना वेतन के चले गए, अखबार ने कहा।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: