Sunday, July 3, 2022
Homeन्यूज़चेन्नई टेस्ट में 50 से अधिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोविड सकारात्मक

चेन्नई टेस्ट में 50 से अधिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोविड सकारात्मक

चेन्नई टेस्ट में 50 से अधिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोविड सकारात्मक

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी स्थिर हैं। (फाइल)

चेन्नई:

तमिलनाडु के चेन्नई में तीन मुख्य सरकारी मेडिकल कॉलेज कोविड अस्पतालों में 50 से अधिक डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

उत्तरी चेन्नई के स्टेनली मेडिकल कॉलेज में, ऊटी और कूर्ग की यात्रा पर गए कम से कम 30 छात्रों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। इसी कैंपस में दो पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर और सात नर्स समेत 14 अन्य स्टाफ सदस्य भी संक्रमित हुए हैं.

स्टैनली कॉलेज के एक मेडिकल छात्र विरुधागिरी ने कहा, “सभी संगरोध में हैं और अलग-थलग हैं। वे सुरक्षित हैं। उनके सभी संपर्कों की भी पहचान कर ली गई है और अगर वे सकारात्मक हैं तो उन्हें अलग कर दिया जाएगा।”

शहर के मध्य में किलपौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में, पिछले एक सप्ताह में कम से कम 12 डॉक्टरों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

पिछले महीने, चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी चिकित्सा अस्पताल में कम से कम 50 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हुए थे।

“सबसे महत्वपूर्ण और चिंताजनक बात यह है कि राजीव गांधी सरकारी चिकित्सा अस्पताल में जब एक मधुमेह रोगी का पैर के अल्सर के लिए ऑपरेशन किया गया था, तो उसका परीक्षा परिणाम एस जीन ड्रॉप आउट निकला। 7 स्नातक चिकित्सा निवासी (सीआरआरआई) छात्र, सात नर्सिंग छात्र, तीन नर्सों और कर्मचारियों ने भी सकारात्मक परीक्षण किया। 42 में एस जीन ड्रॉप आउट था, “तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा।

आरटी-पीसीआर विधि वायरस की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए स्पाइक (एस) जैसे कोरोनावायरस में विशिष्ट जीन का पता लगाती है। ओमाइक्रोन के मामले में, चूंकि एस जीन अत्यधिक उत्परिवर्तित होता है, इसलिए कुछ प्राइमरों से एस जीन (एस जीन ड्रॉप आउट कहा जाता है) की अनुपस्थिति का संकेत देने वाले परिणाम हो सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी स्थिर हैं और निगरानी में हैं। इसने इस बात से इनकार किया कि स्वास्थ्य कर्मियों के बीच वायरस फैलने से मरीजों के इलाज पर असर पड़ा है।

तमिलनाडु ने शुक्रवार को 8,981 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए। चेन्नई, कोयंबटूर, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर में अकेले राज्य की राजधानी में 4,531 मामलों को जोड़कर नए मामलों का बहुमत है।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: