Friday, September 30, 2022
Homeखेलचेल्सी ने अल हिलाल को हराया, फीफा क्लब विश्व कप फाइनल में...

चेल्सी ने अल हिलाल को हराया, फीफा क्लब विश्व कप फाइनल में पाल्मेरास का सामना करने के लिए | फुटबॉल समाचार

रोमेलु लुकाकु बुधवार को चेल्सी ने सऊदी अरब के अल हिलाल को 1-0 से हराकर एक बहुत ही जरूरी गोल किया। क्लब विश्व कप दक्षिण अमेरिकी चैंपियन पाल्मेरास के खिलाफ फाइनल। चेल्सी के क्लब-रिकॉर्ड पर हस्ताक्षर अबू धाबी पहुंचने से पहले पांच मैचों में स्कोर करने में विफल रहे थे, और ब्लूज़ सीजन के दूसरे भाग में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म खोजने के लिए 28 वर्षीय की तलाश कर रहे हैं। चेल्सी को शनिवार के फाइनल में भेजने के लिए एक रक्षात्मक चूक के बाद 33 मिनट पर बेल्जियम इंटरनेशनल ने करीबी सीमा से छलांग लगा दी, जो अंग्रेजी और ब्राजील की टीमों के बीच तीन साल में दूसरा था।

चेल्सी क्लब विश्व कप जीतने वाली तीसरी इंग्लिश टीम के रूप में मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल में शामिल हो सकती है, 2012 में अपनी पहली उपस्थिति में कोरिंथियंस के उपविजेता के रूप में समाप्त हुई थी।

सप्ताहांत में डगआउट में उनके पास कोच थॉमस ट्यूशेल हो सकते हैं, जर्मन अभी भी कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद घर वापस आ गए हैं।

मोनाको के पूर्व बॉस लियोनार्डो जार्डिम द्वारा प्रशिक्षित अल हिलाल, मिस्र के अल अहली के खिलाफ तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ का मुकाबला करेगा क्योंकि चेल्सी की जीत ने टूर्नामेंट में एशियाई क्लबों के खिलाफ यूरोप के लिए 12 में से 12 बना दिया।

हमले में पूर्व पोर्टो स्ट्राइकर मौसा मारेगा के साथ पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड और वॉटफोर्ड फॉरवर्ड ओडियन इग्हालो की उपस्थिति के बावजूद, अल हिलाल ने लक्ष्य में केपा अरिज़ाबलागा का परीक्षण करने के लिए शुरुआत में संघर्ष किया।

सेनेगल के साथ अफ्रीका कप ऑफ नेशंस की जीत के बाद एडौर्ड मेंडी की वापसी के बावजूद स्पैनियार्ड ने लाइन-अप में अपना स्थान बनाए रखा।

हकीम ज़ीच ने एक शॉट को संकीर्ण रूप से निकाल दिया और लुकाकू गोल के पार सीज़र अज़पिलिकुएटा की कम गेंद के साथ उचित संपर्क बनाने में विफल रहा, लेकिन बेल्जियम के लिए सेवा की कोई कमी नहीं थी।

उन्होंने अब्दुल्ला अल-मयूफ पर सीधे प्रहार करने के लिए एक डिफेंडर को रोक दिया, लेकिन लुकाकू को सबसे सरल मौके दिए गए जब यासिर अल-शाहरानी की असफल मंजूरी ने उन्हें ओपनर में बदलने के लिए छोड़ दिया।

काई हैवर्ट, जिसका क्रॉस लुकाकू के लक्ष्य की ओर ले गया, ने दूसरे हाफ की शुरुआत में क्षेत्र में कूदने के बाद पोस्ट के बाहर के प्रयास को रोक दिया।

ज़ियाच ने अल हिलाल से पहले अल-मायौफ से एक अच्छा स्टॉप खींचा, जिसने पिछले दौर में अल जज़ीरा को छह से आगे रखा, देर से घंटे के आसपास जीवन में चमक गया।

प्रचारित

अरिज़ाबलागा ने मारेगा से ब्लॉक करने के लिए अपनी लाइन से दौड़ लगाई और फिर एक सनसनीखेज एक हाथ से बचा लिया, जो मोहम्मद कन्नो के कर्लिंग प्रयास को 20 मीटर से दूर रखने के लिए अपनी बाईं ओर उड़ रहा था।

मैथियस परेरा ने पिछले सीज़न में वेस्ट ब्रॉम में रहते हुए चेल्सी को उनके खिलाफ अपनी आखिरी आउटिंग में पीड़ा दी थी, लेकिन साइड-नेटिंग में ब्राज़ीलियाई का फ़िज़िंग प्रयास रिकॉर्ड चार बार के एशियाई चैंपियंस लीग विजेताओं के लिए आशा की आखिरी किरण थी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments