Sunday, October 2, 2022
Homeमनोरंजन‘द कश्मीर फाइल्स’ के कलेक्शन में रोजाना हो रहा इजाफा, छठे दिन...

‘द कश्मीर फाइल्स’ के कलेक्शन में रोजाना हो रहा इजाफा, छठे दिन भी हुई बंपर कमाई

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने वो करिश्मा कर दिखाया है, जो शायद ही अबसे पहले किसी फिल्म ने किया हो. रिलीज के बाद फिल्म की कमाई में गिरावट देखी जाती है, लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई में प्रतिदिन इजाफा देखने को मिल रहा है. इस फिल्म ने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. प्रभास (Prabhas) की ‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) जैसी बड़ी रिलीज ने अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया.

आपको बता दें कि 11 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली ये फिल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है. इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, और पुनीत इस्सर जैसे कई कलाकार शामिल हैं.https://f2c772cb64abe02c1c87ff084c9539d6.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-38/html/container.html

छह दिन में हुई The Kashmir Files की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

लोगों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए उमड़ पड़ी है. हाउसफुल जा रहे हैं और कई जगहों पर तो लोगों को टिकट मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रिलीज के छठे दिन फिल्म ने रिपोर्ट के अनुसार, बॉक्स ऑफिस पर 19.30 करोड़ रुपये कमाए है. इसी के साथ अब इस फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 87.40 करोड़ रुपये हो गया है.

माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में फिल्म 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाएगी. फिल्म लगातार कलेक्शन के मामले में अपना शानदार प्रदर्शन करके दिखा रही है. यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे हफ्ते में विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म उस कमाई में इजाफा कर सकती है, जो फिल्म ने पहले हफ्ते में की. फिलहाल, फिल्म एग्जीबिटर्स और मेकर्स की नजरें होली की छुट्टियों पर टिकी हैं. होली की छुट्टियों के साथ ही वीकेंड भी जुड़ा है. हो सकता है कि होली का आनंद लोग रंगों के साथ-साथ फिल्म देखकर भी उठाएं.

किस बारे में है ये फिल्म?

‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 में कश्मीरी पंडितों द्वारा कश्मीर विद्रोह के दौरान सहे गए क्रूर अत्याचारों की सच्ची घटना पर आधारित है. यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यूज के तर्ज पर बनाई गई है. यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द, संघर्ष और आघात की दिल दहला देने वाली सच्ची कहानी को बयां करती है. इतना ही नहीं, ये फिल्म धर्म, लोकतंत्र, राजनीति और मानवता को लेकर आंखें खोलने वाले तथ्यों पर भी सवाल उठाती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: