Wednesday, October 5, 2022
Homeखेलपाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने इस "महान नेता" की तुलना...

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने इस “महान नेता” की तुलना इमरान खान से की | क्रिकेट खबर

मुश्ताक अहमद (बाएं) की फाइल फोटो© पीसीबी / ट्विटर

मौजूदा चैंपियन मुल्तान सुल्तान्स ने मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप चरण में 10 में से 9 गेम जीतने के बाद, मुल्तान ने क्वालीफायर 1 में लाहौर कलंदर्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मुल्तान सुल्तान्स के सहायक कोच मुश्ताक अहमद का मानना ​​है कि टूर्नामेंट में टीम की सफलता का काफी श्रेय कप्तान मोहम्मद रिजवान को जाता है। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने रिजवान को “महान नेता” के रूप में लेबल किया, यह कहते हुए कि विकेटकीपर-बल्लेबाज खिलाड़ियों को योजनाओं को क्रियान्वित करने में मदद करता है।

मुश्ताक ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, “जब जीत की बात आती है तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक नेतृत्व की गुणवत्ता है और रिजवान एक महान नेता है। वह सभी को लूप में रखता है और खिलाड़ियों के साथ काम करता है।” क्रिकेट पाकिस्तान.com.pk.

मुश्ताक ने रिजवान की तुलना पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान से भी की। अपने दावे का समर्थन करने के लिए, मुश्ताक ने अपने खेल के दिनों की एक घटना को याद किया जब इमरान खान ने एक मैच में 70 रन देने के बाद उनका समर्थन किया था।

प्रचारित

“नेतृत्व में तीन चीजों की आवश्यकता होती है। एक, आपको ईमानदार होना होगा। दूसरा, आपको उदाहरण और अपने प्रदर्शन के माध्यम से नेतृत्व करना होगा। अंत में, आपको एक निर्णय लेने वाला बनने की आवश्यकता है। ये तीनों चीजें उनमें मौजूद हैं। [Rizwan]. वह अक्सर खिलाड़ियों को बताते हैं जब उन्हें लगता है कि उन्होंने प्रयास नहीं किया। इसलिए, नरम और हंसमुख होने के साथ-साथ दृढ़ होने के बीच संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है,” उन्होंने आगे कहा।

“मुझे याद है जब मैंने ब्रिस्बेन में 70 रन दिए थे और इमरान भाई मेरे पास आए और अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए मेरा समर्थन किया। मुझे लगता है कि एक नेता के रूप में अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको वहां से बाहर जाने की इच्छा देता है। और आप पर उनके विश्वास को साबित करें। रिजवान बिल्कुल ऐसे ही हैं और उनका नेतृत्व बहुत सकारात्मक है,” 51 वर्षीय ने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments