Saturday, July 2, 2022
Homeखेलपेले को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन के कारण अस्पताल में रहना होगा |...

पेले को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन के कारण अस्पताल में रहना होगा | फुटबॉल समाचार

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले साओ पाउलो अस्पताल में मूत्र पथ के संक्रमण के लिए अस्पताल में भर्ती रहेंगे, जहां वह पहले से ही कोलन ट्यूमर के लिए कीमोथेरेपी प्राप्त कर रहे थे, सुविधा ने सोमवार को कहा। “ओ री” (द किंग) के नाम से जाने जाने वाले 81 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी को सितंबर में पता चला एक कोलन ट्यूमर के इलाज के लिए 13 फरवरी को साओ पाउलो में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में भर्ती होने के आठ दिन बाद, अस्पताल ने कहा कि उसे नियमित परीक्षाओं के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण का पता चला था, जो पेले के प्रवास को बढ़ा देगा।

अस्पताल ने सोमवार को एक बयान में कहा, “चिकित्सीय स्थितियां स्थिर हैं और अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जानी चाहिए।”

पेले ने 4 सितंबर को ट्यूमर के लिए सर्जरी की, कीमोथेरेपी जारी रखने के लिए छुट्टी मिलने से पहले एक महीना अस्पताल में बिताया।

यह उम्र बढ़ने वाले सितारे के लिए स्वास्थ्य समस्याओं की एक कड़ी में नवीनतम है, जिनकी सार्वजनिक उपस्थिति तेजी से दुर्लभ हो गई है।

सभी समय के कई महान फुटबॉलर द्वारा माना जाता है, एडसन अरांटिस डो नैसिमेंटो – पेले का असली नाम – तीन विश्व कप (1958, 1962 और 1970) जीतने वाले इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं।

ब्राजील ने 1958 में पहली बार विश्व कप जीता था, जिसमें मेजबान स्वीडन के खिलाफ फाइनल में दो सहित, चमकदार गोल दागकर उन्होंने वैश्विक मंच पर सिर्फ 17 रन बनाए।

प्रचारित

1977 में सेवानिवृत्त होने से पहले उन्होंने 1,000 से अधिक गोल किए, खेल में सबसे अधिक मंजिला करियर में से एक था।

पेले ने 13 फरवरी को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, “जैसा कि मैं मासिक कर रहा हूं, मैं अपना इलाज जारी रखने के लिए अस्पताल जा रहा हूं।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments