Thursday, June 23, 2022
Homeखेलबीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022: नाथन चेन ने लंबे समय से प्रतीक्षित स्केटिंग...

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022: नाथन चेन ने लंबे समय से प्रतीक्षित स्केटिंग स्वर्ण जीता क्योंकि युज़ुरु हान्यू को सिंहासन से हटा दिया गया | अन्य खेल समाचार

नाथन चेनो ने कहा “उसने कभी नहीं सोचा था कि वह इसे इतना आगे कर पाएगा” जैसा कि उसने जीता ओलंपिक फिगर स्केटिंग गुरुवार को बीजिंग में स्वर्ण, गत चैंपियन युजुरु हान्यू को आसानी से हराकर, जो दो बार गिरे और चौथे स्थान पर रहे। अमेरिकी तीन बार के विश्व चैंपियन ने आखिरकार एकमात्र प्रमुख पुरस्कार का दावा किया, जिसने उन्हें अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 20 अंक से अधिक, 332.60 के समग्र स्कोर के साथ बाहर कर दिया था। चेन ने अपने मुफ्त कार्यक्रम में 218.63 स्कोर करने के लिए अपनी तंत्रिका को बनाए रखा, 18 वर्षीय युमा कागियामा से स्वर्ण जीतने के लिए मंगलवार से अपने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग शॉर्ट प्रोग्राम स्कोर पर निर्माण किया। एक अन्य जापानी स्केटर शोमा ऊनो ने कांस्य पदक जीता।

22 वर्षीय चेन ने कहा, “मैंने वास्तव में कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर में इतना आगे बढ़ पाऊंगा।”

“मैं हमेशा ओलंपिक बनाने और ओलंपिक जीतने के बारे में सपना देखता था, लेकिन मैं ऐसा था … मुझे नहीं पता कि मैं ऐसा कर सकता हूं। मेरे पास वास्तव में पूरी तरह से प्रक्रिया करने का समय नहीं है, लेकिन यह आश्चर्यजनक है अब तक।”

एल्टन जॉन द्वारा “रॉकेट मैन” के लिए स्केटिंग करते हुए, चेन एक दिनचर्या में अपने उपनाम “क्वाड किंग” पर खरा उतरा, जिसमें वह भीड़ से उत्साही जयकारों के लिए पांच चौगुनी छलांग लगाता था।

अपनी आखिरी छलांग के बाद – जिसे बाद में उन्होंने कहा कि वह “लगभग फंस गए” थे – उन्होंने हिप-हॉप जैसी नृत्य कोरियोग्राफी में तोड़ दिया, स्पष्ट रूप से खुद का आनंद ले रहे थे।

“यह कार्यक्रम, कोई फर्क नहीं पड़ता, मेरे लिए स्केट करना हमेशा मजेदार होता है,” उन्होंने बाद में कहा।

जैसे ही संगीत मर गया, उसने राहत में अपना सिर पीछे कर लिया।

जापानी आइकन हन्यू, लगातार तीसरे स्वर्ण का पीछा करते हुए और अब तक के सर्वश्रेष्ठ स्केटिंगर्स में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने की तलाश में, छोटे कार्यक्रम में एक अस्थिर शुरुआत हुई और सोने के गायब होने का कोई भी मौका देखा क्योंकि वह अपनी दूसरी दिनचर्या में दो बार गिर गया था .

उनका फ्री प्रोग्राम स्कोर 188.06 था, जो उनके सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ 212.99 से बहुत कम था।

“मुझे लगता है कि मैंने वह सब कुछ किया जो मैं कर सकता था,” हान्यू ने कहा, जो केवल प्रतिस्पर्धा से दो दिन पहले रविवार को बीजिंग पहुंचे।

“ईमानदारी से, ऐसा लगता है कि इस बार सब कुछ गलत हो गया है, लेकिन मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।”

लघु कार्यक्रम में आठवें स्थान पर रहने के बाद, 2014 और 2018 खेलों के चैंपियन को चेन को हराने के लिए 18.82 अंकों का अंतर बनाने की जरूरत थी।

फूलों से सजी एक लंबी आसमानी रंग की कमीज पहने, हन्यू भीड़ से चीखने के लिए रिंक में घुस गया।

शुरू होने से पहले वह स्पष्ट रूप से घबराया हुआ था – रिंक के किनारे से लटक रहा था, फर्श पर घूर रहा था और अपनी प्रारंभिक स्थिति लेने से पहले क्रॉस का चिन्ह बना रहा था।

27 वर्षीय ने चौगुनी धुरी का प्रयास किया – एक कूद नो स्केटर कभी प्रतियोगिता में नहीं उतरा, लेकिन उसने जोर देकर कहा कि वह बीजिंग में प्रदर्शन करेगा।

वह इसे उतारने में असफल रहा और बर्फ पर गिर गया।

वह जल्दी से उठा लेकिन एक बार फिर गिर गया, अपने “स्वर्ग और पृथ्वी” कार्यक्रम को अपनी सामान्य पॉलिश सटीकता के साथ आगे बढ़ाने से पहले।

संगीत के मरते ही कुचले हुए देखकर, हन्यू ठीक हो गया और अपने सिर को ऊंचा करके रिंक से बाहर निकल गया, भीड़ अभी भी जयकार कर रही थी।

चेन के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, हन्यू ने कहा: “यह बहुत अच्छा था, यह बहुत अच्छा था… मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं।”

चेन ने कहा कि यह वर्षों से “हन्यू के साथ बर्फ साझा करने में सक्षम होने का सम्मान” रहा है।

“फिर से, जब मैं बच्चा था तब उसे देखकर, मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे उसके साथ स्केटिंग करने का भी अवसर मिलेगा।

“यह वास्तव में एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है और वह मेरी राय में अब तक का सबसे बड़ा स्केटर है।”

कागियामा, जिन्होंने फिल्म “ग्लेडिएटर” से उत्साहजनक विषय के लिए बर्फ के चारों ओर उड़ान भरी, मुफ्त कार्यक्रम के लिए 200 से अधिक अंक हासिल करने वाले एकमात्र अन्य प्रतियोगी थे।

उन्हें उनके पिता, एक पूर्व ओलंपियन द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है, जो उनके स्कोर की घोषणा के समय आंसू बहाते थे।

मृदुभाषी युमा ने कहा, “चाहे समय अच्छा हो या बुरा, हम हर समय साथ रहे हैं और हमने इन पलों को जीत लिया है।” “यह प्रदर्शित करने में सक्षम होने के लिए कि मैं उसके लिए बड़ा हो गया हूं, मुझे काफी खुश करता है।”

हान्यू के बारे में पूछे जाने पर, ऊनो ने कहा कि वह वर्षों से जापानी फिगर स्केटिंग में सबसे आगे थे।

“शीर्ष पर बने रहने की उनकी भावना कुछ ऐसी है जिसका मैं अनुकरण नहीं कर सकता।”

प्रचारित

ऊनो एक बार गिरा लेकिन अन्यथा “बोलेरो” को नियंत्रित प्रदर्शन दिया।

“कोई भी हर छलांग के लिए सही स्केटिंग की उम्मीद नहीं कर सकता,” ऊनो ने कहा। “नाथन को छोड़कर!”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments