Sunday, July 3, 2022
Homeखेलबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के लिए बधाई संदेश दिया | क्रिकेट खबर

यश ढुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को एंटीगुआ में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर 2022 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीत लिया। यह U19 विश्व कप में भारत के लिए एक रिकॉर्ड-विस्तार वाली पांचवीं जीत है। 1998 में टूर्नामेंट जीतने के बाद से अपना दूसरा खिताब जीतने का इंग्लैंड का प्रयास निराशा में समाप्त हो गया क्योंकि नाबाद भारतीय बाजीगर ने उनके विरोध को भाप दी। भारत गेंद के साथ जबरदस्त था, इंग्लैंड को 61/6 पर कम कर दिया, इससे पहले जेम्स रे (95) के रीगार्ड ने टीम को 189 पर ऑल आउट कर दिया। भारत को उनके रनों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए बनाया गया था और अंततः निशांत सिंधु की नाबाद 50 और उप-कप्तान शेख रशीद (50) की एक और अर्धशतकीय पारी ने टीम को घर ले लिया। राज अंगद बावा को उनके 5/31 के विनाशकारी स्पैल और 35 रनों की परिपक्व पारी के लिए मैच का खिलाड़ी चुना गया जिसने जीत की स्थापना की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अन्य पदाधिकारियों ने धुल और उनकी टीम की जीत के बाद बधाई ट्वीट पोस्ट किए।

“अंडर 19 टीम और सहयोगी स्टाफ और चयनकर्ताओं को इतने शानदार तरीके से विश्व कप जीतने के लिए बधाई .. हमारे द्वारा 40 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा टोकन है लेकिन उनके प्रयास मूल्य से परे हैं .. शानदार सामग्री..@बीसीसीआई“गांगुली ने लिखा।

बधाई हो #BoysInBlue जीतने पर @आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप। यह एक बहुत ही खास है @VVSLaxman281 सभी बाधाओं के खिलाफ जीत। हमारे प्रत्येक युवा ने इस कठिन समय में इतिहास बनाने के लिए आवश्यक हृदय और स्वभाव दिखाया है #INDvENG #U19CWCFinalबीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर पर लिखा।

“भारत की अंडर-19 टीम का क्या शानदार प्रदर्शन है @बीसीसीआई जीतने के लिए #अंडर19वर्ल्डकप2022 . टीम पूरे टूर्नामेंट में नाबाद रही और अद्भुत टीम वर्क और संभावनाओं का प्रदर्शन किया। अच्छा खेला राजंगद बावा, रवि कुमार, शेख रशीद और निशांत सिंधु, “बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने लिखा।

यह जीत विशेष है क्योंकि भारतीय टीम ने कैरेबियन में जीत के लिए सभी बाधाओं को पार किया। टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत में कोविड -19 के साथ मारा गया था, जिसमें कप्तान ढुल और उप-कप्तान रशीद के साथ-साथ कुछ अन्य खिलाड़ी सकारात्मक परीक्षण के बाद कुछ मैचों से चूक गए थे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments