Wednesday, November 23, 2022
Homeखेलभारत बनाम श्रीलंका, तीसरा टी 20 आई: तीनों खेलों बनाम श्रीलंका में...

भारत बनाम श्रीलंका, तीसरा टी 20 आई: तीनों खेलों बनाम श्रीलंका में नाबाद रहना मेरी तरफ से सराहनीय प्रदर्शन है, श्रेयस अय्यर कहते हैं | क्रिकेट खबर

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ तीनों टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नाबाद रहना उनकी ओर से एक सराहनीय प्रदर्शन है और वह इससे काफी सकारात्मकता लेंगे। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ T20I मैचों में 204 रन बनाने के बाद प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जमाया। “सबसे पहले, मैं इस पल को संजोना चाहता हूं, मैंने इस T20I श्रृंखला में वास्तव में अच्छा स्कोर हासिल किया है। मैं थोड़ा आराम करना चाहता हूं, खुद को समय देना चाहता हूं और बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहता हूं। मैं अभी इस पल में रह रहा हूं। देखें कि क्या आप टी20ई प्रारूप में खेल रहे हैं, अगर आप शीर्ष 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, तो यह एक ऐसी जगह है जहां से आप अपनी पारी को अच्छी तरह से गति दे सकते हैं। अय्यर ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

“तीनों मैचों में नॉट आउट आना मेरी तरफ से एक सराहनीय प्रदर्शन है, मैं कोई उम्मीद नहीं रख रहा हूं, अगर आप हमारी टीम में प्रतिस्पर्धा देखते हैं, तो यह बहुत बड़ा है। मैं बस हर मौके का आनंद लेना चाहता हूं। मुझे खत्म करना पसंद है खेल और वह मेरी मानसिकता है। मैं अपनी जगह पक्की करने के बारे में बात नहीं कर सकता, प्रतिस्पर्धा इतनी अधिक है, आपको किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में लचीला होने की जरूरत है।”

टीम के भीतर प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए श्रेयस ने कहा: “मेरी मानसिकता अधिक से अधिक अवसरों को हथियाने की है और मैं इसे अधिकतम करता हूं। मैं वैसे ही खेल रहा हूं जैसे मैं करता था, कोई विशेष तैयारी नहीं की गई है। हर खिलाड़ी की अपनी ताकत होती है। और कमजोरी, मेरी मानसिकता अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने की है। अगर लोग सोचते हैं कि शॉर्ट बॉल मेरी कमजोरी है तो मैं किसी के बहकावे में नहीं आता।”

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी20 मैच छह विकेट से जीता। मेजबानों के लिए, श्रेयस अय्यर ने नाबाद 73 * रनों के साथ अभिनय किया क्योंकि मेन इन ब्लू ने 16.5 ओवर के भीतर 146 के लक्ष्य का पीछा किया। 146 के भारी लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कभी भी खुद को मुश्किल में नहीं पाया। श्रेयस ने 45 गेंदों पर 73* रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया – उनका लगातार तीसरा अर्धशतक। मेजबान टीम का दबदबा रहा और उसने छह विकेट और 19 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

प्रचारित

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 20 ओवर में 146/5 के स्कोर तक सीमित कर दिया था। श्रीलंका के लिए, दासुन शनाका ने एक बार फिर कप्तान की 74* की पारी खेली और आगंतुकों को सम्मानजनक कुल तक ले गए, जबकि दिनेश चांदीमल ने 25 रन बनाए। आवेश खान ने दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

“शनाका ने पिछले दो मैचों में अद्भुत पारियां खेलीं, वह आसानी से सीमा पार कर रहा था। आप वास्तव में उस विशेष स्थिति में हमारे गेंदबाजों को दोष नहीं दे सकते, हम अपनी योजना के साथ आते हैं, एक छोटी सी गलती सीमा से बाहर जा सकती है। शनाका ने हमारा सामना किया। गेंदबाजों, ”श्रेयस ने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments