Wednesday, February 8, 2023
Homeखेल"मुझे जिम्मेदारी लेने की ज़रूरत है": दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर...

“मुझे जिम्मेदारी लेने की ज़रूरत है”: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत के खिलाफ अपनी मैच-विनिंग नॉक पर | क्रिकेट खबर

सबसे वरिष्ठ बल्लेबाज होने के नाते, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गरी उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को लाइन पर ले जाने की जिम्मेदारी ली क्योंकि उन्होंने एक प्रसिद्ध को सुनिश्चित करने के लिए सामने से नेतृत्व किया सात विकेट से जीत गुरुवार को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में भारत के ऊपर। 34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने 188 गेंदों में 96 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने पांच घंटे नौ मिनट की पारी खेली, क्योंकि उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला को बराबर करने के लिए 240 रनों का पीछा किया। कप्तान ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, “मैंने खुद से कहा कि मैं एक सीनियर बल्लेबाज के रूप में अंत तक वहां रहूंगा, जो लंबे समय से आसपास है। मुझे जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।”

“यह हमेशा काम करने वाला नहीं है लेकिन आज यह काम कर गया। यह भारतीयों के खिलाफ एक बेहद तनावपूर्ण और गहन श्रृंखला है।” बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बुधवार को काफी बॉडी वार किया और जसप्रीत बुमराह बीमर ने उनके हेलमेट ग्रिल पर प्रहार किया, लेकिन वह शांत और संयमित रहे।

“कुछ इसे बेवकूफ कह सकते हैं, कुछ बहादुर हो सकते हैं। मैं बाद वाले को देखना चाहता हूं। मैं इसे हमारी टीम में एक और प्रभावशाली कारक के रूप में देखना चाहता हूं।

“अगर मैं अपने शरीर को लाइन में लगाने को तैयार हूं, तो बाकी सभी को भी करना चाहिए और यह दिमाग में नहीं है। अपने देश के लिए खेलते हुए, आपसे ऐसा करने की उम्मीद की जाती है, भले ही आप कैसा महसूस कर रहे हों और आपको इस पर ध्यान देने की जरूरत है। हाथ में बड़ा काम। यह स्पष्ट रूप से काम करने की कोशिश करना है।” दिन में साढ़े पांच घंटे गंवाने के बाद, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पारी को खूबसूरती से संभाला और अथक भारतीय आक्रमण के खिलाफ दो मैच जीतने वाली साझेदारियों में खड़े रहे।

“यह वास्तव में विशेष लगता है, सबसे पहले एक कप्तान के रूप में। मैं प्रशंसा या व्यक्तिगत मील के पत्थर के लिए नहीं खेलता हूं। मैं अपने साथियों के लिए खेलता हूं और जीतता हूं।

“मैं उन्हें उनकी उपलब्धियों से बाहर नहीं करने जा रहा हूं, उन्होंने पिछले कुछ दिनों में किया है। मुझे लगता है कि जब हमारे पर्यावरण को प्रभावित करने और सामने से नेतृत्व करने की बात आती है तो यह मेरे लिए बहुत नरक का मतलब है। यह हमेशा कुछ होता है जो मुझे करना अच्छा लगता है।

“यहां तक ​​​​कि एक स्कूली लड़के के रूप में यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा सामने से नेतृत्व के साथ करना चाहता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों के लिए आपके नक्शेकदम पर चलना और वास्तव में आप पर भरोसा करना बहुत आसान बनाता है। इसलिए मुझे लगता है कि इस संबंध में, यह एक लंबा समय लगता है मार्ग।” अपनी पारी को शीर्ष पर रखते हुए, उन्होंने कहा: “यह वहीं है। व्यक्तिगत लाभ या व्यक्तिगत प्रशंसा की बात आती है तो जीत में एक बड़ा योगदान देना किसी भी चीज़ से कहीं अधिक बोलता है।

“मैं कप्तान के रूप में बेहद खुश था कि मैं हमें लाइन पर ले जा सका, जो हमारे लिए करो या मरो की तरह का टेस्ट मैच था। इसलिए मैं कहूंगा कि यह वहां था, शायद शीर्ष तीन प्रभावशाली पारियां जो मैंने खेली हैं ।” “यह वास्तव में अभी तक डूबा नहीं है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, यह दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट जीत है। हमने इन चार दिनों में हमें अलग-अलग स्तरों पर धकेलने के लिए लंबी और कड़ी मेहनत की। लोगों ने शानदार प्रतिक्रिया दी। एक और टेस्ट जीत हासिल करना बहुत अच्छा है। ” एल्गर ने कहा कि यह जीत टीम के युवाओं के लिए सही दिशा में एक कदम होगा।

“मुझे लगता है कि यह सही दिशा में एक कदम है। हमारे पास अभी भी कई चुनौतीपूर्ण मुकाबले आ रहे हैं। अगले टेस्ट में भी हमारे पास बहुत सारे मुकाबले होंगे जहां हमें अलग-अलग सीमाओं पर धकेल दिया जाएगा और कैसे लड़के इसका जवाब देते हैं।

प्रचारित

“लेकिन मैं इसे सही दिशा में एक बड़े सकारात्मक कदम के रूप में सोचना चाहता हूं। हाँ, मुझे लगता है कि यह टीम के भीतर हमारे कई खिलाड़ियों के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। हमारे पास अपेक्षाकृत युवा और अनुभवहीन लोग हैं। तो हाँ , मुझे लगता है कि यह सही दिशा में एक कदम है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

सीरीज का निर्णायक केपटाउन टेस्ट मंगलवार से शुरू हो रहा है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments