Wednesday, August 10, 2022
Homeखेलमैक्सिकन फुटबॉल प्रशंसकों के लिए होमोफोबिक मंत्रों का उपयोग करने के लिए...

मैक्सिकन फुटबॉल प्रशंसकों के लिए होमोफोबिक मंत्रों का उपयोग करने के लिए पांच साल का प्रतिबंध: फेडरेशन | फुटबॉल समाचार

मैक्सिकन फुटबॉल प्रशंसकों के लिए होमोफोबिक मंत्रों का उपयोग करने के लिए पांच साल का प्रतिबंध: फेडरेशन

मैक्सिकन प्रशंसकों को होमोफोबिक स्लर्स का उपयोग करने के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।© इंस्टाग्राम

मैक्सिकन फुटबॉल फेडरेशन (एफएमएफ) ने घोषणा की कि मैक्सिकन फुटबॉल प्रशंसकों को नए नियमों के तहत पांच साल के लिए स्टेडियम से प्रतिबंधित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य देश भर के स्थानों पर अक्सर सुनाई जाने वाली समलैंगिक विरोधी गालियों पर मुहर लगाना है। सोमवार को जारी एक बयान में, मैक्सिकन फ़ुटबॉल के शासी निकाय ने देश के फ़ुटबॉल स्टेडियमों के अंदर “आक्रामक या भेदभावपूर्ण” भाषा के लिए अपने शून्य सहिष्णुता के दृष्टिकोण को दोहराया। गोलकीपरों पर होमोफोबिक गाली देने वाले प्रशंसकों के लिए मेक्सिको को वर्षों से बार-बार मंजूरी दी गई है। पिछले साल, विश्व शासी निकाय फीफा ने जुर्माना जारी किया और डोमिनिकन गणराज्य और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलों में मंत्र सुनाए जाने के बाद मेक्सिको को बंद दरवाजों के पीछे दो घरेलू खेल खेलने का आदेश दिया।

विचाराधीन मंत्र – “पुटो” – का अर्थ पुरुष वेश्या है लेकिन मैक्सिकन स्पेनिश में इसका मोटे तौर पर “फगोट” के रूप में अनुवाद किया जाता है और व्यापक रूप से किसी की मर्दानगी का अपमान करने के लिए उपयोग किया जाता है।

मैक्सिकन प्रशंसक नियमित रूप से गोलकीपर रन-अप के रूप में गोल-किक लेने के लिए शब्द का उपयोग करते हैं। फीफा ने 2015 से अब तक मेक्सिको के महासंघ पर लगभग 15 बार जुर्माना लगाया है।

सोमवार को विस्तृत किए गए नए उपायों के तहत, मैक्सिकन फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष योन डी लुइसा ने कहा कि मंत्र को मिटाने के प्रयासों में स्टेडियम की सुरक्षा में वृद्धि शामिल होगी, और अधिक सुरक्षा गार्डों को मंत्र का उपयोग करने वाले व्यक्तियों की पहचान करने और हटाने और ऑनलाइन टिकट पंजीकरण के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

गाली का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए किसी भी व्यक्ति को मेक्सिको में फुटबॉल खेलों में भाग लेने से पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

प्रचारित

“इन उपायों के साथ, पिछले प्रयासों में जोड़ा गया, जिसे हम जारी रखेंगे, हम भेदभावपूर्ण कृत्यों को समाप्त करना चाहते हैं, हमारी राष्ट्रीय टीम को प्रभावित करने से रोकने के लिए और जिम्मेदार लोगों को दंडित करने के लिए और हमारे अधिकांश प्रशंसकों को नहीं,” डी लुइसा ने कहा। .

उन्होंने कहा, “हम भेदभावपूर्ण कृत्यों को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, हम खाली स्टेडियमों में नहीं खेल सकते हैं, हम फुटबॉल अधिकारियों को अंक लेने या हमारे खेल प्रदर्शन को प्रभावित करने के जोखिम में नहीं डाल सकते हैं।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments