Sunday, July 3, 2022
Homeखेलमैनचेस्टर सिटी स्पोर्टिंग रूट के बाद चैंपियंस लीग क्वार्टर के कगार पर...

मैनचेस्टर सिटी स्पोर्टिंग रूट के बाद चैंपियंस लीग क्वार्टर के कगार पर | फुटबॉल समाचार

पेप गार्डियोला ने जोर देकर कहा कि मैनचेस्टर सिटी में अभी भी सुधार की गुंजाइश है क्योंकि बर्नार्डो सिल्वा के ब्रेस ने मंगलवार को चैंपियंस लीग के अंतिम 16 पहले चरण में स्पोर्टिंग लिस्बन को 5-0 से हरा दिया। गार्डियोला के पक्ष ने जोस अल्वलेड स्टेडियम में सभी के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन 9 मार्च को मैनचेस्टर में दूसरे चरण से पहले क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रियाद महरेज़ ने स्कोरिंग की शुरुआत की और सिल्वा ने दूसरा हासिल किया, इससे पहले फिल फोडेन ने 32 वें मिनट में इसे तीन बना दिया।

सिटी के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ, पुर्तगाल फॉरवर्ड सिल्वा ने अपनी मातृभूमि में वापसी पर फिर से प्रहार किया और रहीम स्टर्लिंग के रत्न ने अंतराल के बाद विध्वंस को गोल कर दिया।

सिटी अपने पिछले 13 मैचों में सभी प्रतियोगिताओं में नाबाद है, एक हॉट स्ट्रीक जिसमें अब 12 जीत शामिल हैं।

स्टर्नर परीक्षण बाद में प्रतियोगिता में सिटी का इंतजार करेंगे लेकिन यह इरादे का एक महत्वपूर्ण बयान था जिसे पूरे यूरोप में सुना गया होगा।

अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर रखने के लिए दृढ़ संकल्प, गार्डियोला ने कहा: “दोनों टीमों के बीच का अंतर 5-0 नहीं है, लेकिन हम इतने नैदानिक ​​थे। हमने उन्हें दंडित किया।

“हमारे पास कुछ सरल पास थे जो हम खो गए। यूरोप में शीर्ष पक्षों के खिलाफ हमें दंडित किया जाएगा।

“हमारे पास क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए एक और खेल है और आप यही चाहते हैं। खिलाड़ी मुझे जानते हैं और जिस तरह से हम काम करते हैं, हम बेहतर कर सकते हैं।

“मैं अविश्वसनीय रूप से खुश हूं, कृपया मुझे गलत न समझें, लेकिन हम बेहतर कर सकते हैं।”

पांच वर्षों में चौथे खिताब की खोज में प्रीमियर लीग के शीर्ष पर सिटी के नौ अंक स्पष्ट होने के साथ, गार्डियोला की घरेलू प्रधानता पर कोई सवाल नहीं है।

लेकिन चैंपियंस लीग की सफलता को हासिल करना कठिन रहा है।

गार्डियोला ने इस सप्ताह जोर देकर कहा कि पिछले एक दशक में उनके त्रुटिपूर्ण यूरोपीय रिकॉर्ड के आलोचक उनकी उपलब्धियों से “ईर्ष्या” कर रहे हैं।

फिर भी स्पैनियार्ड ने 2011 से बार्सिलोना के साथ चैंपियंस लीग नहीं जीती है, जबकि सिटी अभी भी पहली बार ट्रॉफी उठाने का इंतजार कर रही है।

सिटी का चैंपियंस लीग इतिहास अप्रत्याशित रूप से समय से पहले बाहर होने से भरा हुआ है, लेकिन वे पिछले सीज़न में बहुत करीब आ गए, पोर्टो में फाइनल में चेल्सी से 1-0 से हार गए।

पुर्तगाली धरती पर वापस नॉकआउट चरण अभियान शुरू करने के लिए उन्हें उम्मीद है कि सेंट पीटरबर्ग में फाइनल में चांदी के बर्तन के साथ चरमोत्कर्ष होगा, सिटी के उदात्त प्रदर्शन ने इस बार एक बेहतर जाने की उनकी इच्छा को रेखांकित किया।

भव्य शहर

स्पोर्टिंग के प्रशंसकों ने इसे एक शत्रुतापूर्ण शाम बनाने की पूरी कोशिश की, सिल्वा, रूबेन डायस और जोआओ कैंसेलो को कट्टर प्रतिद्वंद्वियों बेनफिका के साथ उनके मंत्रों के लिए जोर से चिल्लाया।

लेकिन सिटी ने एक शानदार चाल के साथ कान फूटने वाले शोर को शांत करने में सिर्फ सात मिनट का समय लिया।

सिल्वा ने स्पोर्टिंग क्षेत्र में फोडेन को पाया और उनके शॉट को एंटोनियो एडन ने केविन डी ब्रुने को धकेल दिया, जिन्होंने महरेज़ को खाली नेट में स्लॉट करने के लिए इसे छह-यार्ड बॉक्स में वापस स्कूप किया।

शुरुआत में ऑफसाइड के लिए अनुमति नहीं दी गई थी, इससे पहले कि महरेज़ अपने पिछले 11 चैंपियंस लीग प्रदर्शन में अपना 10 वां गोल मना सके, इससे पहले एक लंबी VAR जाँच हुई।

सिटी खांचे में थी और सिल्वा ने 17वें मिनट में जादू कर दिया।

जब रॉड्री का हेडर स्पोर्टिंग क्षेत्र में गिरा, तो मेजबान टीम प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत धीमी थी और सिल्वा ने एक धमाकेदार हाफ-वॉली के साथ उछाला जो क्रॉसबार के नीचे से निकली।

गार्डियोला की टीम इतनी चालाक थी कि स्पोर्टिंग के समर्थकों ने भी दर्शकों के तीसरे गोल के बाद तालियां बजाईं।

महरेज़ मुड़े और दाहिने फ्लैंक पर मुड़े और एक लो क्रॉस में कोड़े मारने से पहले स्पोर्टिंग की कमजोर रक्षा से बच गए, जिससे फोडेन को अपने 150 वें शहर की उपस्थिति में आसानी से समाप्त करने की इजाजत मिली।

सिटी का काम अभी पूरा नहीं हुआ था और चौथा गोल 44वें मिनट में हुआ।

कैंसलो के लफ्टेड पास ने स्पोर्टिंग क्षेत्र में स्टर्लिंग के रन को बाहर कर दिया और सिल्वा द्वारा एक विक्षेपण के माध्यम से उसका कटबैक भेजा गया।

सिल्वा को दूसरे हाफ में पांच मिनट में हैट्रिक लेने से मना कर दिया गया जब उनका हेडर ऑफसाइड के लिए आउट हो गया।

प्रचारित

लेकिन स्टर्लिंग ने 58वें मिनट में 20 गज से लक्ष्य लेकर शहर के मास्टरक्लास पर मुहर लगा दी और दूर कोने में शानदार स्ट्राइक कर दी।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments