Friday, September 30, 2022
Homeखेलमोहाली टेस्ट के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारत एकादश, छोड़े युवा...

मोहाली टेस्ट के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारत एकादश, छोड़े युवा बल्लेबाज | क्रिकेट खबर

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इसके लिए अपनी टीम इंडिया 11 को चुनाआगामी संघर्ष. स्पोर्ट्स टॉक से बात करते हुए, गावस्कर ने इस अंतिम भारतीय एकादश की रूपरेखा तैयार की, जो उनके अनुसार पहले टेस्ट के लिए तैयार हो सकती है। सूची में, उन्होंने श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाजों की कीमत पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को बाहर करने का फैसला किया। गावस्कर ने कहा कि गिल का मैच अभ्यास की कमी ही मुख्य कारण था कि उन्होंने उन्हें नहीं लेने का फैसला किया।

अपने इलेवन के बारे में पूछे जाने पर गावस्कर ने कहा, “रोहित (शर्मा), मयंक (अग्रवाल), (हनुमा) विहारी, (विराट) कोहली, श्रेयस (अय्यर), (ऋषभ) पंत, (रवींद्र) जडेजा, (रविचंद्रन) अश्विन, ( मोहम्मद) शमी, (जसप्रीत) बुमराह, उमेश (यादव)

“उन्होंने कुछ समय के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उनके पास कोई मैच अभ्यास नहीं है क्योंकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेला है। अगर आपको भारतीय टीम के लिए खेलना है, तो आपको अपने बेल्ट के तहत कुछ अभ्यास करने की आवश्यकता है। हां, उनके पास काफी क्षमता है और इस बारे में कोई सवाल नहीं है लेकिन फॉर्म भी महत्वपूर्ण है।”

गावस्कर मयंक के साथ घर में अतीत में लगातार आउट होने और भारतीय परिस्थितियों में “बड़े रन” बनाने की उनकी आदत के कारण आगे बढ़े।

“मयंक अग्रवाल को ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि घर में खेलते समय उन्हें हमेशा बड़े रन मिलते हैं। उन्होंने भले ही घर से ज्यादा रन नहीं बनाए हों, लेकिन जब वह भारत में खेलते हैं तो बड़े शतक बनाते हैं। और मैंने हनुमा विहारी को नंबर 3 पर चुना है क्योंकि वह उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में मिले एक मौके पर इतनी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ इतनी अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें मौका मिलना चाहिए।”

प्रचारित

श्रेयस के बारे में बात करते हुए, गावस्कर ने हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत के कारण प्लेइंग इलेवन में इन-फॉर्म बल्लेबाज की उपस्थिति के बारे में बेहद निश्चित लग रहा था।

“श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में हैं जैसा कि उन्होंने T20I श्रृंखला में दिखाया था और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत भी की थी। इसलिए, मुझे लगता है कि यह मैच के लिए हमारा शीर्ष 5 होना चाहिए।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments