Tuesday, December 6, 2022
Homeन्यूज़यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर सरकार ने क्या कहा: 5 अंक

यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर सरकार ने क्या कहा: 5 अंक

यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर सरकार ने क्या कहा: 5 अंक

केंद्र ने कहा कि 1,396 भारतीय नागरिकों को लेकर यूक्रेन से अब तक छह उड़ानें आ चुकी हैं।

नई दिल्ली:
यूक्रेन से निकाले जाने की प्रतीक्षा कर रहे भारतीय छात्रों को उड़ान की उपलब्धता से घबराना नहीं चाहिए, सरकार ने आज कहा, भारतीय नागरिकों को वापस लाने की उनकी योजना का विवरण।

सरकार ने आज जो पांच बिंदु बनाए हैं, वे निम्नलिखित हैं:

  1. हमारे द्वारा आरंभिक परामर्श जारी किए जाने के बाद से लगभग 8,000 भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं, न कि संघर्ष शुरू होने के बाद से।

  2. अब तक, 1,396 भारतीय नागरिकों को लेकर छह उड़ानें आ चुकी हैं। चार उड़ानें बुखारेस्ट (रोमानिया) से और दो उड़ानें बुडापेस्ट (हंगरी) से आ चुकी हैं।

  3. हम भारतीयों से पश्चिम यूक्रेन जाने का अनुरोध करते हैं लेकिन सीधे सीमा पर न पहुंचें क्योंकि वहां भीड़ है, इसमें समय लगेगा। आस-पास के शहरों में जाओ, वहाँ शरण लो। हम वहां व्यवस्था कर रहे हैं, हमारी टीम आपकी मदद करेगी। घबराएं नहीं, हमारे पास पर्याप्त उड़ानें हैं।

  4. नवीनतम समझ यह है कि कई भारतीय छात्र कीव छोड़ रहे हैं। निकासी प्रक्रिया में सहायता के लिए एक समर्पित ट्विटर हैंडल ओपगंगा स्थापित किया गया है।

  5. हम मांग के आधार पर उड़ान कार्यक्रम में जोड़ रहे हैं। अगले 24 घंटों में तीन और उड़ानें निर्धारित हैं। 2 बुखारेस्ट से (एक दिल्ली और एक मुंबई से) और 1 बुडापेस्ट से।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: