Sunday, July 3, 2022
Homeन्यूज़राजस्थान भाजपा प्रमुख ने राज्य के बजट की तुलना "काली चमड़ी वाली...

राजस्थान भाजपा प्रमुख ने राज्य के बजट की तुलना “काली चमड़ी वाली दुल्हन” से की

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष ने राज्य के बजट की तुलना 'काली चमड़ी वाली दुल्हन' से की

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, “यह एक ‘डब अप’ बजट लगता है।” (फाइल)

जयपुर:

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बुधवार को एक अच्छा मेकओवर मिलने के बाद राज्य के बजट की तुलना काले रंग की दुल्हन के चेहरे से करके विवाद खड़ा कर दिया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, श्री पूनिया ने कहा, “यह एक ‘डब अप’ बजट लगता है। ऐसा लगता है जैसे एक काले रंग की दुल्हन को ब्यूटी पार्लर में ले जाया गया है और एक अच्छे मेकअप के बाद प्रस्तुत किया।”

महिलाओं के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा उन पर निशाना साधते हुए इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना हुई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ‘सतीश पूनिया’ जी इस तरह की अशोभनीय और गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों से न केवल महिलाओं का अपमान किया है, बल्कि महिलाओं की गरिमा को भी ठेस पहुंची है। महिलाओं, बहनों और बेटियों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करना भाजपा नेताओं की पहचान बन गई है।”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा ने भी टिप्पणियों को लेकर भाजपा नेता की आलोचना की।

“महिलाओं का सम्मान सर्वोपरि है। सतीश पूनिया की इस तरह की नस्लवादी टिप्पणी जी महिलाओं के खिलाफ बजट की आलोचना करना उचित नहीं है। महिलाओं का सम्मान करना हम सभी की जिम्मेदारी है।”

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: