Saturday, December 3, 2022
Homeखेलरोमन अब्रामोविच ने क्लब के फाउंडेशन को चेल्सी का नियंत्रण सौंपा |...

रोमन अब्रामोविच ने क्लब के फाउंडेशन को चेल्सी का नियंत्रण सौंपा | फुटबॉल समाचार

चेल्सी के रूसी मालिक रोमन अब्रामोविच ने शनिवार को कहा कि वह प्रीमियर लीग क्लब के “कार्यवाहक और देखभाल” को इसके धर्मार्थ फाउंडेशन के ट्रस्टियों को सौंप रहे हैं। इस सप्ताह यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस द्वारा इस कदम की गहन जांच की जा रही है।

2003 में स्टैमफोर्ड ब्रिज पर पदभार ग्रहण करने वाले अरबपति अब्रामोविच ने एक बयान में कहा: “चेल्सी एफसी के अपने लगभग 20 साल के स्वामित्व के दौरान, मैंने हमेशा क्लब के संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका देखी है, जिसका काम यह सुनिश्चित करना है कि हम हैं हम आज जितने सफल हो सकते हैं, साथ ही भविष्य के लिए निर्माण कर सकते हैं, साथ ही अपने समुदायों में सकारात्मक भूमिका निभा सकते हैं।

“मैंने हमेशा क्लब के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए हैं। मैं इन मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध हूं। यही कारण है कि मैं आज चेल्सी के धर्मार्थ फाउंडेशन के ट्रस्टियों को चेल्सी एफसी का नेतृत्व और देखभाल दे रहा हूं।

“मेरा मानना ​​​​है कि वर्तमान में वे क्लब, खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के हितों की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं।”

यह समझा जाता है कि अब्रामोविच ने चेल्सी को यूक्रेन में युद्ध के रूप में प्रतिष्ठित क्षति से बचाने के लिए निर्णय लिया।

द टेलीग्राफ ने बताया कि अब्रामोविच क्लब के मालिक बने रहेंगे और यूरोपीय चैंपियन को बेचने की तलाश नहीं कर रहे हैं।

चेल्सी के अध्यक्ष ब्रूस बक भी क्लब की नींव के अध्यक्ष हैं।

ब्लूज़ के मैनेजर थॉमस ट्यूशेल ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि लिवरपूल के खिलाफ रविवार को होने वाले लीग कप फाइनल से पहले अब्रामोविच के मालिक के रूप में भविष्य को लेकर अनिश्चितता उनके क्लब पर भारी पड़ रही थी।

“हमें यह दिखावा नहीं करना चाहिए कि यह कोई मुद्दा नहीं है,” उन्होंने कहा। “मेरे लिए और मेरे स्टाफ, खिलाड़ियों के लिए सामान्य रूप से स्थिति भयानक है।

“किसी ने भी इसकी उम्मीद नहीं की थी। यह बहुत ही अवास्तविक है, जैसे मैंने कहा कि यह हमारे दिमाग में बादल छा रहा है, यह फाइनल की ओर हमारे उत्साह को धूमिल कर रहा है।”

इससे पहले सप्ताह में, संसदीय विशेषाधिकार का उपयोग करते हुए, लिबरल डेमोक्रेट सांसद लैला मोरन ने अब्रामोविच को रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन के 35 “प्रमुख समर्थकों” में से एक के रूप में नामित किया, जिन्हें स्वीकृत किया जाना चाहिए।

ब्रिटेन सरकार ने शुक्रवार को यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकर पुतिन और उनके विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की सभी संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया।

ट्रेजरी ने दो लोगों के खिलाफ वित्तीय प्रतिबंध नोटिस जारी किए, उन्हें रूसी कुलीन वर्गों की सूची में जोड़ा, जिनके पास पहले से ही यूके में उनकी संपत्ति और बैंक खाते जमे हुए हैं।

अब्रामोविच सूची में नहीं है।

ब्रिटेन कुलीन वर्गों और उनके परिवारों के लिए एक पसंदीदा स्थान है और देश में उनके धन के प्रवाह को रोकने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं करने के लिए आलोचना की गई है।

अब्रामोविच ने पिछले 19 वर्षों में चेल्सी को 1.5 बिलियन पाउंड (2 बिलियन डॉलर) की फंडिंग की है।

चेल्सी ने एक परिणाम के रूप में अभूतपूर्व सफलता की अवधि का आनंद लिया है, जब से उन्होंने क्लब को संभाला है, तब से उन्होंने पांच प्रीमियर लीग खिताब और दो चैंपियंस लीग के ताज जीते हैं।

चेल्सी सपोर्टर्स ट्रस्ट (सीएसटी) ने एक बयान में कहा, “हम श्री अब्रामोविच के बयान पर ध्यान देते हैं और चेल्सी एफसी के संचालन के लिए इस बयान का क्या अर्थ है, इस पर तत्काल स्पष्टीकरण मांग रहे हैं।”

“सीएसटी बोर्ड क्लब और समर्थकों के दीर्घकालिक हितों को सुनिश्चित करने के लिए चेल्सी फाउंडेशन के ट्रस्टियों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

हम यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हैं।

पुर्तगाल ने दिसंबर में 55 वर्षीय को नागरिकता दी और उन्हें इजरायल की नागरिकता भी दी गई है।

प्रचारित

फोर्ब्स के अनुसार अब्रामोविच की कीमत लगभग 14 बिलियन डॉलर है। वह दुनिया के अरबपतियों की पत्रिका की 2021 की सूची में 142 वें स्थान पर थे।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments