Wednesday, February 8, 2023
Homeमनोरंजनलता मंगेशकर की स्मृति में संगीत अकादमी, राज्य पुरस्कार स्थापित करेगी मध्य...

लता मंगेशकर की स्मृति में संगीत अकादमी, राज्य पुरस्कार स्थापित करेगी मध्य प्रदेश सरकार: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा

मध्य प्रदेश प्रशासन ने सोमवार को अनुभवी कलाकार लता मंगेशकर की जन्मस्थली इंदौर में उनकी याद में एक संगीत अकादमी और एक संग्रहालय स्थापित करने की घोषणा की। इंदौर में गायक का स्मारक भी स्थापित किया जाएगा। इनके साथ ही दिवंगत लता मंगेशकर के नाम पर एक राज्य पुरस्कार भी रखा जाएगा, जो उनकी जयंती के अवसर पर कलाकारों को दिया जाएगा।

यह घोषणा प्रसिद्ध गायक के कई अंगों की विफलता के बाद रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन के एक दिन बाद सामने आई।

उनका जन्म 28 सितंबर, 1929 को इंदौर में एक गुरुद्वारे के पास एक इलाके में हुआ था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को याद किया कि 2017 में गायिका लता मंगेशकर ने उनसे बातचीत में कहा था कि वह नर्मदा सेवा यात्रा में भाग लेना चाहती हैं। लेकिन उनकी सेहत ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया।

मुख्यमंत्री जो अपने राज्य में ‘मामा’ के नाम से मशहूर हैं, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि “वह (लता मंगेशकर) मध्य प्रदेश की बेटी हैं और हम सभी को उन पर गर्व है। वह हमेशा अपने मधुर गीतों के साथ हमारे बीच रहेंगी। मध्य प्रदेश सरकार ने इंदौर में लता मंगेशकर के जन्म स्थान पर एक संग्रहालय और एक संगीत अकादमी के अलावा एक कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार ने रविवार को महान गायिका के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: लता मंगेशकर पर जारी होगा डाक टिकट, मंत्री अश्विनी वैष्णव का वादा

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम के लिए हमें पकड़ें बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2021 और नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ केवल बॉलीवुड हंगामा पर अपडेट रहें।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: