Tuesday, December 6, 2022
Homeखेलला लीगा: बार्सिलोना के लिए फ्रेंकी डी जोंग स्ट्राइक लेट रियल मैड्रिड...

ला लीगा: बार्सिलोना के लिए फ्रेंकी डी जोंग स्ट्राइक लेट रियल मैड्रिड के बाद वापस एल्चे द्वारा | फुटबॉल समाचार

बार्सिलोना को रविवार को ला लीगा में एलावेस से आगे निकलने के लिए फ्रेंकी डी जोंग से एक दिवंगत विजेता की जरूरत थी, जबकि रियल मैड्रिड ने एल्चे को घर पर 2-2 से ड्रा करके अपने खिताब प्रतिद्वंद्वियों को उम्मीद दी। मेंडिज़ोरोत्ज़ा में डी जोंग का 87वें मिनट का विजेता बार्का के एक अन्यथा उत्साहहीन प्रदर्शन का उच्च बिंदु था, लेकिन इसने शीर्ष चार को पकड़ने के लिए अपनी बोली में 1-0 की महत्वपूर्ण जीत भी हासिल की। जावी हर्नांडेज़ ने कहा, “जब हम सुपर कप में रियल मैड्रिड से हार गए तो हम खेल से संतुष्ट हो गए लेकिन हम जीत नहीं पाए – इस बार हम खेल से संतुष्ट नहीं हैं लेकिन तीन अंक स्वर्ण हैं।”

बार्सिलोना पांचवें स्थान पर पहुंच गया, जबकि एटलेटिको मैड्रिड अभी भी चौथे स्थान पर एक अंक आगे है। दोनों टीमें छह फरवरी को कैंप नोउ में आमने-सामने होंगी।

“हम लड़ाई में हैं और ये परिणाम बहुत काम आएंगे,” ज़ावी ने कहा।

रियल मैड्रिड, इस बीच, सेविला के छह स्पष्ट स्थानांतरित करने का अवसर गंवा दिया क्योंकि करीम बेंजेमा पेनल्टी से चूक गए और फिर सैंटियागो बर्नब्यू में घायल हो गए।

मैड्रिड के लिए यह और भी बुरा हो सकता था, जो 11 मिनट के साथ दो नीचे थे, फिर भी लुका मोड्रिक पेनल्टी और एडर मिलिटाओ के 92 वें मिनट के हेडर की बदौलत एक अंक बचाने में सफल रहे।

लुकास बोए और पेरे मिला ने एल्चे को एक झटके में जीत दिलाई थी।

लेकिन इस सीजन में अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही एक टीम के खिलाफ दो गिराए गए अंक सेविला के लिए एक स्वागत योग्य बोनस के रूप में आएंगे, जिन्होंने शनिवार को सेल्टा वीगो के घर में अपने स्वयं के ड्रॉ के लिए दंडित होने की उम्मीद की होगी।

रियल कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा, “मैच हर जगह थोड़ा सा था।”

“हमने दो अंक गिरा दिए ताकि हम खुश न रह सकें लेकिन सामान्य तौर पर हमारे पास अभी एक ब्रेक है और हम एक अच्छी स्थिति में हैं। हम कोपा डेल रे, चैंपियंस लीग में हैं और लीग में हमारी स्थिति अच्छी है ।”

बेंजेमा की चोट शायद सबसे बड़ी चिंता है। फ्रेंचमैन अपने बाएं हैमस्ट्रिंग को पकड़ रहा था क्योंकि वह दूसरे हाफ में सुरंग से नीचे चला गया था और एंसेलोटी ने कहा कि वह सोमवार को परीक्षण से गुजरेगा।

मैड्रिड उम्मीद करेगा कि यह कुछ भी गंभीर नहीं है, पेरिस सेंट-जर्मेन के खिलाफ उनके चैंपियंस लीग के पहले चरण में सिर्फ तीन सप्ताह दूर हैं।

एंसेलोटी द्वारा उन्हें एक दुर्लभ शुरुआत देने के बाद ईडन हैज़र्ड को अपना अवसर दिया गया था और जबकि बेल्जियम निश्चित रूप से मैड्रिड के अधिक रचनात्मक खिलाड़ियों में से एक था, वह 79 वें मिनट में अपनी टीम के पुनरुद्धार शुरू होने से ठीक पहले चला गया।

किक-ऑफ से पहले, मैड्रिड के सभी खिलाड़ी पाको गेंटो को श्रद्धांजलि देने के लिए 11 नंबर की शर्ट पहनकर बाहर आए, जिनकी मंगलवार को 88 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई। प्रदर्शन पर Gento की 12 लीग ट्राफियां और छह यूरोपीय कप थे।

रियल मैड्रिड ने पहले हाफ में कुछ मौके बनाने के लिए पर्याप्त किया, लेकिन कुल मिलाकर वे सुस्त थे, उनके पासिंग मैला और हाल के प्रदर्शनों के तेज की कमी थी।

फिर भी, ऐसा लग रहा था कि 33 वें मिनट में विनीसियस जूनियर को हेलिबेल्टन पलासियोस द्वारा हैक किया गया था और रेफरी ने मौके की ओर इशारा किया था। आमतौर पर भरोसेमंद बेंजेमा, हालांकि, प्रज्वलित हो गई।

मिस गैल्वेनाइज्ड एल्चे, जिन्होंने दृढ़ता से बचाव किया था और फिर खुद को बचाव के लिए कुछ दिया था।

योहान मोजिका ने फिदेल को दौड़ने के लिए बाईं ओर एक गेंद भेजी, और वह उस क्षेत्र को पार कर गया जहां बॉय सिर हिलाने के लिए स्वतंत्र था।

एल्चे अनावश्यक रूप से परेशान नहीं थे और 76 वें मिनट में उन्होंने इसे दो बना दिया, उत्कृष्ट बॉय डेविड अलाबा से दूर हो गए और मिला के पास चले गए, जो दूर कोने में चले गए।

मैड्रिड ने अपने पैरों पर देखा लेकिन 82 वें मिनट में उन्हें एक जीवन रेखा सौंपी गई, क्योंकि अलाबा के फ्लिक हेडर ने मिला को हाथ पर पकड़ लिया और बेंजेमा की अनुपस्थिति में, मोड्रिक पेनल्टी में खिसक गया।

एक तुल्यकारक के लिए समय था और 92 वें मिनट में, यह आया, क्योंकि विनीसियस ने लाइन से एक ओवरहिट पास प्राप्त किया और मिलिटाओ के लिए पार कर गया, जो आगे बढ़ गया। दो मिनट शेष के साथ, मैड्रिड एक विजेता चाहता था लेकिन समय समाप्त हो गया।

बार्सिलोना ने भी इसे देर से छोड़ा और पेरे पोंस ने पहले हाफ में मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन के हाथों में एक समान फिनिश नहीं की, तो पीछे रह सकते थे।

ल्यूक डी जोंग बार्का के लिए आगे बढ़े, लेकिन बहुत लंबा समय लगा और फिर एलेव्स का जोसेलु आगे की चौकी पर आगे बढ़ गया, जिससे खेल गतिरोध की ओर बढ़ रहा था।

प्रचारित

लेकिन बार्का ने तीन मिनट शेष के साथ एक रास्ता खोज लिया, जोर्डी अल्बा ने फेरन टोरेस के लिए शीर्ष पर एक रमणीय पास को क्लिप किया, जिसने इसे बाईं ओर टैप करने के लिए दिखाया, जहां डी जोंग का आसान अंत था

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments