Saturday, June 25, 2022
Homeन्यूज़विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: कांग्रेस के पंजाब मुख्यमंत्री पद के चेहरे...

विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: कांग्रेस के पंजाब मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर नवजोत सिद्धू का जवाब

विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: कांग्रेस के पंजाब मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर नवजोत सिद्धू का जवाब

31 जनवरी तक चुनावी रैलियों पर रोक (फाइल)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि पार्टी आलाकमान आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए फैसला करेगा जो 20 फरवरी को होने वाले हैं।

सिद्धू ने एएनआई से कहा, “कांग्रेस हर नेता के गुणों का विश्लेषण करने के बाद निर्णय लेती है। मुझे पार्टी पर पूरा भरोसा है। सीएम का चेहरा तय करने के लिए पार्टी आलाकमान है। पार्टी आलाकमान जो भी फैसला करेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।” विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम चेहरे के बारे में पूछे जाने पर।

अगले महीने होने वाले राज्य चुनावों के लिए रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को इस महीने के अंत तक बढ़ा दिया गया था, लेकिन 10 और 14 फरवरी को होने वाले पहले दो चरणों के मतदान के लिए ढील दी गई थी।

चुनाव निकाय ने दिन में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और पांच राज्यों के मुख्य स्वास्थ्य सचिवों के साथ कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया।

चुनाव आयोग ने पहले 15 जनवरी तक चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया था और बाद में 22 जनवरी तक प्रतिबंध बढ़ा दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि टीकाकरण की प्रगति छूट की अनुमति देने में एक महत्वपूर्ण कारक होगी।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो उनके परिवार के गृह क्षेत्र में है।

पांच राज्य – उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा – वर्चुअल मीटिंग में टीकाकरण और केसलोएड की वर्तमान स्थिति प्रस्तुत करेंगे।

यहां विधानसभा चुनाव 2022 पर लाइव अपडेट हैं:

एनडीटीवी अपडेट प्राप्त करेंनोटिफिकेशन चालू करें इस कहानी के विकसित होते ही अलर्ट प्राप्त करें.

माई स्टैंड “सैद्धांतिक”: मनोहर पर्रिकर का भाजपा छोड़ने के बाद का दिन
पणजी निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में आगामी गोवा चुनाव लड़ने का फैसला करने वाले पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि पणजी पर उनका रुख एक ‘सैद्धांतिक रुख’ है।

उत्पल ने एएनआई को बताया, “पणजी पर मेरा स्टैंड एक सैद्धांतिक रुख है। मैंने कल कहा था कि अगर पार्टी पणजी से ईमानदार और बिना किसी आपराधिक रिकॉर्ड वाले ईमानदार उम्मीदवार को मैदान में उतारती है, तो मैं (निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में) नाम वापस लेने के लिए तैयार हूं।”

चेक बाउंस मामले में गोवा चुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवार गिरफ्तार
गोवा में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पोरवोरिम से तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार संदीप वजारकर को शनिवार को देहरादून की एक अदालत के आदेश पर चेक बाउंस होने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पणजी में यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक (पोरवोरिम) विश्वेश करपे ने कहा कि वजरकर को शाम को देहरादून की एक अदालत द्वारा दो अलग-अलग मामलों में उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments