Thursday, October 6, 2022
Homeखेलविराट कोहली को 100वां टेस्ट कैप पेश करने से पहले राहुल द्रविड़...

विराट कोहली को 100वां टेस्ट कैप पेश करने से पहले राहुल द्रविड़ ने दिया सुनहरा भाषण | क्रिकेट खबर

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अपने 100वें टेस्ट मैच में विराट कोहली को स्पेशल कैप भेंट करने से पहले शानदार भाषण दिया। कोहली इस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल 12वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में लैंडमार्क तक पहुंचे। टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले कोहली को द्रविड़ ने पूरे भारतीय पक्ष की मौजूदगी में सम्मानित किया। समारोह में कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं। द्रविड़ ने कहा कि कोहली क्रिकेट के खेल में “हर चीज के लिए एक वसीयतनामा” रहे हैं।

“यह हमारे खेल में हर चीज के लिए एक वसीयतनामा है … पसीना, अनुशासन, साहस, कौशल, दृढ़ संकल्प, इच्छा, ध्यान, आपके पास यह सब था। आपकी एक महान यात्रा थी। आपको न केवल खेल खेलने पर बहुत गर्व हो सकता है 100वां टेस्ट मैच, लेकिन उस महान यात्रा के लिए भी जिसे आपने पार किया है। आपको और आपके परिवार को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई। यह अच्छी तरह से योग्य है, अच्छी कमाई है, और उम्मीद है कि यह आने वाली कई चीजों की शुरुआत है। जैसा कि हम में कहते हैं ड्रेसिंग रूम, इसे दोगुना करें,” द्रविड़ ने कोहली को टोपी भेंट करने से पहले कहा।

कोहली ने इस खास मौके पर अपने परिवार और बीसीसीआई को धन्यवाद दिया।

“यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है। मेरी पत्नी यहां है और मेरा भाई भी है। सभी को बहुत गर्व है। यह वास्तव में एक टीम गेम है और यह आपके बिना संभव नहीं हो सकता है। बीसीसीआई को भी धन्यवाद। वर्तमान में दिन का क्रिकेट, हम तीन प्रारूपों और एक आईपीएल के साथ खेलते हैं, अगली पीढ़ी मुझसे एक बात ले सकती है कि मैंने शुद्धतम प्रारूप में 100 मैच खेले हैं, ”कोहली ने कहा।

33 वर्षीय कोहली सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा के बाद 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। कोहली ने अब तक 99 टेस्ट में 50.39 की औसत से 7,962 रन बनाए हैं, जिसमें 27 टन उनके नाम हैं।

इस बीच, रोहित शर्मा, जिन्होंने भारत के लाल गेंद के कप्तान के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

प्रचारित

भारत ने रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव में तीन स्पिनरों को उतारने का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दो तेज गेंदबाजी विकल्प हैं।

बल्लेबाजी विभाग में श्रेयस अय्यर को शुभमन गिल से आगे मिला। वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि हनुमा विहारी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments