Tuesday, October 4, 2022
Homeन्यूज़विशेष पोस्ट की मांग के बाद हरियाणा के डॉक्टरों ने वापस लिया...

विशेष पोस्ट की मांग के बाद हरियाणा के डॉक्टरों ने वापस लिया विरोध प्रदर्शन

विशेष पोस्ट की मांग के बाद हरियाणा के डॉक्टरों ने वापस लिया विरोध प्रदर्शन

हरियाणा ने छह महीने के लिए किसी भी प्रकार के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल को छोड़कर एस्मा लागू किया है। (फाइल)

चंडीगढ़:

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएस) के डॉक्टरों ने गुरुवार को उनके और राज्य सरकार के बीच सहमति बनने के बाद अपना आंदोलन वापस ले लिया।

डीपीआर, हरियाणा के एक ट्वीट में कहा गया, “सरकार और एचसीएमएस डॉक्टरों के बीच सहमति बनने के बाद, सभी डॉक्टरों ने आंदोलन वापस ले लिया। सरकार ने डॉक्टरों के फैसले का स्वागत किया है।”

हरियाणा सरकार ने मंगलवार को COVID-19 महामारी के बीच सरकारी डॉक्टरों द्वारा उनकी मांगों पर विरोध के मद्देनजर छह महीने के लिए किसी भी प्रकार के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल पर रोक लगाते हुए आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (ESMA) लागू किया।

सरकार का यह फैसला विभिन्न जिलों में सरकारी डॉक्टरों द्वारा विशेष कैडर के गठन, स्नातकोत्तर नीति में संशोधन और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों के पद पर सीधी भर्ती पर रोक की मांग को लेकर धरना देने के बाद आया है.

पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल में हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने धरना दिया।

राज्य सरकार ने उनकी एक मांग को स्वीकार कर लिया है क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एमडी या एमएस डॉक्टरों के लिए एक विशेषज्ञ कैडर पद के सृजन को मंजूरी दे दी है।

“हड़ताल का संकेत देने वाले डॉक्टरों की प्रमुख मांगों में से एक को मानते हुए, मुख्यमंत्री एमएल खट्टर एमडी या एमएस डॉक्टरों के लिए विशेषज्ञ संवर्ग पद के निर्माण के लिए सैद्धांतिक मंजूरी देते हैं। डॉक्टरों को कोई प्रशासनिक कार्य नहीं दिया जाएगा और वे अपनी संबंधित विशेषता में अभ्यास करेंगे। , “सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग, हरियाणा निदेशालय ने आज पहले एक ट्वीट में कहा।

इसमें कहा गया है, “यह ऐतिहासिक फैसला मरीजों के लिए भी फायदेमंद होगा क्योंकि उन्हें विशेषज्ञों का परामर्श मिलेगा और डॉक्टर अस्पतालों के कामकाज की बारीकी से निगरानी और प्रबंधन करने में सक्षम होंगे।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: