Thursday, November 24, 2022
Homeन्यूज़सीमा विवाद पर क्षेत्रीय समितियों द्वारा असम, मेघालय की आदान-प्रदान रिपोर्ट

सीमा विवाद पर क्षेत्रीय समितियों द्वारा असम, मेघालय की आदान-प्रदान रिपोर्ट

सीमा विवाद पर क्षेत्रीय समितियों द्वारा असम, मेघालय की आदान-प्रदान रिपोर्ट

उम्मीद है कि नए कुछ हफ्तों में अंतिम फैसला, कॉनराड संगमा ने कहा (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

अपने लंबे समय से चले आ रहे अंतर-राज्यीय सीमा विवाद को सुलझाने के लिए, असम और मेघालय ने सोमवार को अपनी-अपनी क्षेत्रीय समितियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों का आदान-प्रदान किया।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने संवाददाताओं को बताया कि मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसॉन्ग और असम के क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष और मंत्री पी हजारिका के साथ एक विस्तृत बैठक हुई।

“हमने एक विस्तृत चर्चा और प्रस्तुति और दोनों क्षेत्रीय समितियों द्वारा बनाई गई रिपोर्टों का आदान-प्रदान किया। अब असम सरकार के पास मेघालय सरकार द्वारा बनाई गई रिपोर्ट है और इसके विपरीत। हम इसके माध्यम से चले गए हैं। फिर से विस्तृत चर्चा भी हुई थी और मुझे कहना होगा कि यह एक बहुत ही सकारात्मक चर्चा थी,” श्री संगमा ने जोर देकर कहा।

“चूंकि हम मुख्यमंत्रियों के स्तर पर फिर से मिलेंगे और वह तब होगा जब हम अंतिम परिणाम और अंतिम निर्णय के साथ आएंगे, जो मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों के भीतर होगा, हम मिलने और अंतिम रूप देने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट करें और कम से कम पहले चरण के लिए अंतिम निर्णय लें,” श्री संगमा ने कहा।

उन्होंने आगे बताया कि कामरूप जिले की क्षेत्रीय समितियों और पश्चिम खासी हिल्स की मंगलवार को फिर से गुवाहाटी में बैठक होगी.

संगमा ने कहा कि दोनों राज्य सरकारें दोनों राज्यों के बीच लंबे समय से लंबित सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए एक सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: