Tuesday, August 9, 2022
Homeखेलसुनील गावस्कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत टेस्ट कप्तान के रूप में...

सुनील गावस्कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लें | क्रिकेट खबर

प्रसिद्ध सुनील गावस्कर ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेना चाहते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि जिम्मेदारी की भावना से ही खेल के सभी प्रारूपों में इस खिलाड़ी को बेहतर क्रिकेटर बनाया जा सकता है। कोहली ने टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार शाम को टेस्ट कप्तानी छोड़ कर क्रिकेट जगत को चौंका दिया दक्षिण अफ्रीका 1-2 एक सफल सात साल के शासन पर से पर्दा उठाने के लिए। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने पंत को प्राथमिकता दी क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में चयनकर्ताओं के लिए एक स्वचालित पसंद हैं।

“जहां तक ​​चयन समिति का सवाल है, यह काफी बहस का विषय है कि भारतीय क्रिकेट को कौन आगे ले जाना चाहिए। सबसे पहले, यह कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो खेल के सभी प्रारूपों में एक स्वचालित पिक हो। एक बार ऐसा होने पर, यह बहुत आसान होगा,” गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया।

“यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं अभी भी रह रहा हूँ, मैं देखूंगा ऋषभ पंत भारत के अगले कप्तान के रूप में।

“केवल एक कारण के लिए, जैसे रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी दी गई थी, जब रिकी पोंटिंग ने पद छोड़ दिया, उसके बाद उनकी बल्लेबाजी में बदलाव देखें। अचानक कप्तान होने की जिम्मेदारी ने उन्हें 30, 40 और के उन खूबसूरत कैमियो को बदल दिया। 50 से सैकड़ों, 150 और 200 के दशक में।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को दी गई जिम्मेदारी की भावना से उन्हें न्यूलैंड्स में बनाए गए शानदार शतक के कई और रन बनाने में मदद मिलेगी।”

गावस्कर ने अपने चयन के पीछे के तर्क के बारे में बताते हुए मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण दिया, जिन्होंने बहुत कम उम्र में कप्तानी संभालने के बाद बड़ी सफलता हासिल की।

“हां, मैं ऐसा कह रहा हूं। टाइगर पटौदी 21 साल की उम्र में प्रतिकूल परिस्थितियों में कप्तान थे, जब नारी ठेकेदार घायल हो गए थे। देखिए उसके बाद उन्होंने क्या किया। उन्होंने डक टू वॉटर की तरह कप्तानी की।

प्रचारित

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के साथ जो देखा है, मुझे विश्वास है कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने और इसे देखने के लिए एक बहुत ही रोमांचक टीम बनाने की क्षमता है।”

सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा कोहली से टेस्ट कप्तानी संभालने के लिए सबसे आगे के रूप में उभरे हैं, हालांकि वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे। रोहित को हाल ही में अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट उप-कप्तान बनाया गया था। रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में कोहली के डिप्टी थे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments