Sunday, October 2, 2022
Homeखेलसुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के तीसरे टेस्ट और सीरीज जीतने के...

सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के तीसरे टेस्ट और सीरीज जीतने के बाद चौथे दिन लंच के बाद के सत्र में भारत की रणनीति पर सवाल उठाए | क्रिकेट खबर

भारत तीसरा टेस्ट दक्षिण अफ्रीका से 7 विकेट से हार गया© एएफपी

महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर केपटाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच के बाद भारत की रणनीति से खुश नहीं थे। दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के भारत के सपने धुएं में डूब गए क्योंकि दर्शकों ने पीछा किया निर्णायक जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य शुक्रवार को खेले और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका को लंच में जीत के लिए केवल 41 रनों की जरूरत थी और सात विकेट अभी भी बैंक में हैं। दूसरे सत्र में, मेजबान टीम ने शेष रन बनाने के लिए सिर्फ 8.3 ओवर का समय लिया। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी या शार्दुल ठाकुर का इस्तेमाल नहीं करने की भारत की रणनीति ने गावस्कर को चौंका दिया।

गावस्कर ने कमेंट्री पर कहा, “यह मेरे लिए एक रहस्य था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं करते थे। यह लगभग ऐसा था जैसे भारत ने तय कर लिया था कि वे इसे जीतने नहीं जा रहे हैं।”

उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन दूसरे सत्र में विराट कोहली द्वारा इस्तेमाल किए गए गेंदबाज थे क्योंकि टेम्बा बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन ने बिना किसी कठिनाई के दक्षिण अफ्रीका को घर ले लिया।

गावस्कर ने भी रक्षात्मक फील्ड प्लेसमेंट की ओर इशारा किया जब अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे।

पूर्व भारत ने कहा, “अश्विन के लिए फील्ड प्लेसमेंट (सही नहीं था)… सिंगल आसानी से उपलब्ध थे। पांच फील्डर डीप में थे। बल्लेबाजों को मौका दें कि उन्हें आउट करने का आपके पास एकमात्र मौका है।” कप्तान।

गावस्कर, हालांकि, अपने प्रयास के लिए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को श्रेय देना नहीं भूले। यह लगातार दूसरी बार था जब उन्होंने चौथी पारी में बिना पसीना बहाए 200 से अधिक के स्कोर का पीछा किया।

प्रचारित

उन्होंने कहा, “पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी नहीं थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग में जो आवेदन दिखाया, इस टेस्ट में भी उनके द्वारा दिखाया गया आवेदन प्रशंसनीय है। इससे टीम के चरित्र का पता चलता है।”

कीगन पीटरसन दक्षिण अफ्रीका के लिए स्टार ऑफ द मैच रहे। युवा दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच की दोनों पारियों में महत्वपूर्ण अर्द्धशतक बनाए लेकिन दूसरी पारी में उनकी 82 रन की पारी शायद उनके अब तक के छोटे करियर में सर्वश्रेष्ठ थी। शुक्रवार को पहले सत्र में पवेलियन लौटते समय दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments