Thursday, October 6, 2022
Homeखेलहर्षल पटेल कहते हैं, "नमपन" ने तीसरे टी20ई में वेस्टइंडीज पर जीत...

हर्षल पटेल कहते हैं, “नमपन” ने तीसरे टी20ई में वेस्टइंडीज पर जीत में गेंदबाजी को मुश्किल बना दिया | क्रिकेट खबर

हर्षल पटेल ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज पर भारत की जीत में तीन विकेट चटकाए।© बीसीसीआई

भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा कि रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विकेट में नमी के कारण उनकी टीम के लिए लैंडिंग क्षेत्र पर पकड़ बनाना मुश्किल हो गया था। सूर्यकुमार यादव65 रनों की पारी को एक उत्साही गेंदबाजी प्रदर्शन का समर्थन मिला क्योंकि भारत ने तीसरे और अंतिम टी20ई में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया। “हमने पावरप्ले (लाइन और लेंथ) के बाद इसके बारे में बात की। गेंद विकेट पर टिकी हुई थी और इसलिए हम इसे थोड़ा फुलर रखना चाहते थे। जब भी हम छोटी गेंदबाजी करते थे तो उनके पास वापस बैठने और खींचने का समय होता था। हम बातचीत हुई थी कि हम फुलर गेंदबाजी करना चाहते हैं,” हर्षल पटेल ने खेल के बाद कहा।

उन्होंने कहा, “आप क्या गेंदबाजी करने जा रहे हैं, इस पर आपको स्पष्टता रखनी होगी। बस अगली गेंद पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। मौसम के कारण विकेट में थोड़ी नमी थी और इससे हमारे लिए लैंडिंग को रोकना मुश्किल हो रहा था।” क्षेत्र। मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी।”

इस जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों की T20I श्रृंखला 3-0 से जीत ली। इससे पहले मेन इन ब्लू ने वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था।

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत सबसे खराब रही क्योंकि मेहमान टीम ने सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (6) को पारी की पांचवीं गेंद पर दीपक चाहर की गेंद पर आउट किया।

अपने अगले ओवर में चाहर ने शाई होप (8) को आउट किया और तीसरे ओवर में वेस्टइंडीज 26/2 पर सिमट गया। इसके बाद निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल क्रीज पर एक साथ आए और पावरप्ले के ओवरों के बाद, दर्शकों का स्कोर 68/2 था।

प्रचारित

तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी को हर्षल पटेल ने सातवें ओवर में पॉवेल (25) को आउट कर दिया। वेंकटेश अय्यर को कप्तान कीरोन पोलार्ड (5) की बेशकीमती खोपड़ी मिली, और इसके परिणामस्वरूप, विंडीज 82/4 पर सिमट गया, फिर भी उसे जीत के लिए 103 रनों की आवश्यकता थी।

पूरन (61) और रोमारियो शेफर्ड (29) ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में यह टास्क बहुत ज्यादा साबित हुआ और भारत ने 17 रन से जीत दर्ज की।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments