4.2 C
New York
Sunday, December 5, 2021

Buy now

Not Union Minister Ajay Mishra but DM will start sugar mills | केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा नहीं बल्कि डीएम करेंगे चीनी मिलों की शुरूआत – Bhaskar Hindi

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की दो सहकारी चीनी मिलों के गन्ना पेराई सत्र की शुरूआत केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा नहीं करेंगे। बता दें कि बीते सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी थी कि अगर केंद्रीय मंत्री समारोह में शामिल  होते हैं तो किसान इन मिलों से दूर रहेंगे। जिसके बाद से बुधवार को होने वाले कार्यक्रम में संशोधन करते हुए चीनी मिलों ने जिलाधिकारी को आमंत्रित किया गया है। 

सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड का बयान

बता दें कि मंगलवार को एक बयान में लखीमपुर खीरी स्थित किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड, संपूर्ण नगर ने कहा, लखीमपुर खीरी में किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड, संपूर्ण नगर का गन्ना पेराई सत्र 24 नवंबर से जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर द्वारा सुबह 11 बजे शुरू होगा। इसी तरह का बयान सरजू सहकारी चीनी मिल लिमिटेड, बेलरयान खीरी द्वारा भी जारी किया गया। 

टिकैत की धमकी से पीछे खींचा कदम

बता दें कि किसान नेता टिकैत ने कहा था कि अगर केंद्रीय मंत्री टेनी चीनी मिल का उद्धाटन करने आएंगे तो चीनी मिल में कोई किसान गन्ना नहीं ले जाएगा। टिकैत ने कहा था कि बल्कि किसान गन्ना लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में जाएंगे। चाहे उन्हें कितना भी नुकसान हो जाए। केंद्रीय मंत्रिमंडल से राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाना संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सरकार से आंदोलन को समाप्त करने के लिए रखी गई छह मांगों में से एक है। हालांकि विपक्ष भी लगातार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफें की मांग कर रहा है।

मोदी की घोषणा के बाद ही मंत्री टेनी निशाने पर

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरकार तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेगी। लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत को लेकर यहां से सांसद मिश्रा किसानों के निशाने पर हैं। इस बीच, गृह राज्य मंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री की कुछ अन्य व्यस्ततायें हैं, इसलिए वह 24 नवंबर को चीनी मिलों के समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। रविवार को लखनऊ में डीजीपी व आईजी सम्मेलन के समापन के बाद जारी आधिकारिक तस्वीर में मिश्रा नजर नहीं आए थे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राज्य की राजधानी में आयोजित डीजीपी समारोह में मिश्रा के साथ मंच साझा नहीं करने का आग्रह किया था। बीजेपी भी अपने बड़े नेता के कार्यक्रमों में अब केद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के साथ मंच साझा करने से दूरी बना रही है। 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,041FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles