4.2 C
New York
Sunday, December 5, 2021

Buy now

सिंगल चार्ज में 1000 km की रेंज देगी यह इलेक्ट्रिक कार, देखें इसका डिज़ाइन

GAC Group ने हाल में चीन में आयोजित Guangzhou Auto Show 2021 में अपनी तीन इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट पेश किए। इनमें से दो इलेक्ट्रिक कार GAC Group ती TIME और EMKOO हैं और एक GAC Aion ब्रांड की Aion LX Plus इलेक्ट्रिक कार। ये तीनों वर्तमान में कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल के रूप में पेश किए गए हैं और कंपनी ने फिलहाल इन तीनों के स्पेसिफिकेशन्स से पर्दा नहीं उठाया है। बात करें, Aion LX Plus की, तो कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार भविष्य में 1,000 किलोमीटर से ज्यादा की फुल चार्ज रेंज देने में सक्षम होगी।

GAC के अनुसार, Aion LX Plus की NEDC (न्यू यूरोपियन ड्राइविंग साइकिल) रेंज 1000 किलोमीटर से ज्यादा होगी। CarScoops की एक रिपोर्ट का कहना है कि इस कार की CLTC (चाइना लाइट ड्यूटी व्हीकल टेस्ट साइकिल) रेंज 626 मील (लगभग 1008 किलोमीटर) होगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) कार को मौजूदा GAC Aion LX के अपग्रेड के रूप में पेश किया गया है, जिसे 2019 में घोषित किया गया था।

रिपोर्ट आगे बताती है कि इस इलेक्ट्रिक कार में विशाल 144.4 kWh क्षमता का बैटरी पैक लगाया गया है, जिसकी बदौलत इतनी जबरदस्त रेंज हासिल की जा सकती है। हालांकि यह बैटरी पैक कथित तौर पर केवल टॉप-एंड मॉडल के लिए होगा। इस बैटरी पैक को GAC की खास टेक्नोलॉजी से बनाया गया है, जिसमें इलास्टिक शीट का इस्तेमाल हुआ है, जो पैक को 20 प्रतिशत छोटा और कथित तौर पर 14 प्रतिशत हल्का बना देता है।

फिलहाल कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन्स से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन CarScoop की रिपोर्ट का दावा है कि Aion LX Plus इलेक्ट्रिक कार में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 225 hp की मैक्सिमम पावर जनरेट करने की क्षमता रखती हैं। यह दो स्पीड गियरबॉक्स के जरिए सभी चार पहियों को ऑपरेट करती हैं। इस पावर की बदौलत यह इलेक्ट्रिक कार 2.9 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,041FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles