3.4 C
New York
Sunday, December 5, 2021

Buy now

Oppo के इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में होगी यह कीमत, सस्ती कार भी होगी लॉन्च!

स्मार्टफोन व टेक दिग्गज ओप्पो (Oppo) अब इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) मार्केट में कदम रखने जा रहा है। कंपनी भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसकी अब भारत में कीमत का भी अंदाज़ा लग गया है। लेटेस्ट लीक में यह पुष्टि हो गई है कि कंपनी भारत में जल्द अपना बजट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric two-wheeler) पेश करने वाली है। इसके मॉडल नेम का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन यह स्पष्ट हो गया है कि इसकी भारत में कीमत 60,000 रुपये से कम होगी। भारत इस समय तेज़ी से उभरती ईवी मार्केट है और यही कारण है कि इस मार्केट में लोकप्रिय ऑटोमोबाइल से लेकर नए स्टार्टअप तक, सभी अपना हाथ आज़माना चाह रहे हैं। यहां तक कि अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo भी इस मार्केट में नए खिलाड़ी के रूप में प्रवेश कर रही है।

91 Mobiles ने टिप्सटर योगेश बराड़ (Yogesh Brar) के हवाले से यह दावा किया है कि Oppo भारतीय मार्केट में एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (Affordable electric scooter in India) लॉन्च करने वाली है, जिसकी कीमत 60,000 रुपये से कम होगी। यहां स्कूटर की सटीक कीमत की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इससे इतना अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट जबरदस्त प्रतियोगिता के दौर से गुज़रने वाली है। Oppo के इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारत में कथित तौर पर 2023-2024 के आसपास लॉन्च होने की संभावना है।

ओप्पो इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फिलहाल शुरुआती चरण में कार्य किया जा रहा है और यदि परिस्थिति कंपनी के बस से बाहर रहती है, तो इसके लॉन्च में देरी होने की उम्मीद भी की जा सकती है। हालांकि, जैसा कि हमने बताया, यदि इस स्कूटर की कीमत वाकई में 60,000 रुपये से नीचे होती है, तो मौजूदा ईवी खिलाड़ियों को दिक्कत का सामना जरूर करना पड़ सकता है। बताते चलें कि वर्तमान में Ola S1 Pro, Bajaj Chetak EV, TVS iQube, Simple One जैसे कई पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 1 लाख रुपये कीमत के आसपास बेचे जा रहे हैं।

Oppo electric scooter के अलावा, रिपोर्ट में एक और मज़ेदार जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी Tata Nano जैसे एक कॉम्पेक्ट फोर-व्हीलर पर भी काम कर रही है। इस व्हीकल को लेकर भी फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि Oppo इस वाहन के जरिए बजट फोर-व्हीलर सेगमेंट में क्रांति लाने की कोशिश कर सकती है।

इससे पहले Realme और OnePlus भी भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ट्रेडमार्क फाइल कर चुके हैं। लीक हुए Oppo ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन से पता चलता है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए 2018 में ही ट्रेडमार्क फाइल कर दिया था। फिलहाल Oppo ने इलेक्ट्रिक स्कूटर या सुर्खियों में चल रहे बजट फोर-व्हीलर को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है। तब तक, हम आने वाले दिनों में इस ओर कुछ नई जानकारियां या लीक्स आने की उम्मीद कर सकते हैं।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,041FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles