Tuesday, December 6, 2022
HomeखेलIND vs WI: इस अनोखे मुकाम तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बनने...

IND vs WI: इस अनोखे मुकाम तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बनने की कगार पर रोहित शर्मा | क्रिकेट खबर

IND vs WI: रोहित शर्मा वनडे में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बनने की कगार पर हैं।© बीसीसीआई

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोट के कारण बाहर होने के बाद रोहित शर्मा ने शानदार वापसी की। 34 वर्षीय ने पहली बार देश के पूर्णकालिक सफेद गेंद कप्तान के रूप में भारतीय टीम की कमान संभाली वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग वनडे. उन्होंने न केवल अपने सामरिक फैसलों से प्रभावित किया, बल्कि बल्ले से भी चमकाया क्योंकि मेजबान टीम ने 177 रनों के लक्ष्य का सापेक्ष आसानी से पीछा किया। भारतीय कप्तान ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 51 गेंदों पर 60 रन बनाए।

रोहित ने मैच में 10 चौके और एक छक्का लगाया और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बनने के करीब पहुंच गए।

रोहित को वर्तमान में उस मुकाम तक पहुंचने के लिए पांच और मैक्सिमम की जरूरत है जो किसी अन्य भारतीय ने हासिल नहीं किया है। और तीन मैचों की श्रृंखला के पहले गेम में उनके और विपक्षी गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए, बुधवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए बहुत से लोग उनके खिलाफ दांव नहीं लगाएंगे।

अहमदाबाद में पहले वनडे में मेहमान वेस्टइंडीज टीम के लिए भारत बहुत अच्छा साबित हुआ।

रोहित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। उन्हें जल्द ही पुरस्कृत किया गया क्योंकि मोहम्मद सिराज ने शाई होप को लगातार चौके लगाने के बाद हटा दिया। भारतीय स्पिनरों वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने तब केंद्र में कदम रखा और वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को हर तरह की परेशानी का कारण बना।

चहल, विशेष रूप से, एक फील्ड डे था, जिसमें चार विकेट थे जबकि सुंदर ने तीन विकेट लिए।

प्रसिद्ध कृष्णा पार्टी में शामिल हुए और दो विकेट चटकाए क्योंकि वेस्टइंडीज 43.5 ओवर में 176 रन पर ढेर हो गया।

प्रचारित

एक लुटेरे रोहित के नेतृत्व में, भारतीय बल्लेबाजों ने लक्ष्य का कीमा बनाया। विराट कोहली (8) और ऋषभ पंत (11) के बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान नहीं देने के बावजूद, भारत ने लक्ष्य का पीछा किया।

सूर्यकुमार यादव (नाबाद 34) और पदार्पण कर रहे दीपक हुड्डा (नाबाद 26) ने सुनिश्चित किया कि लक्ष्य का पीछा करने में कोई और हिचकी न आए क्योंकि भारत ने लक्ष्य को केवल 28 ओवरों में हासिल कर लिया और छह विकेट शेष रह गए।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments