Thursday, October 6, 2022
HomeखेलIPL 2022 नीलामी: पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल रॉयल...

IPL 2022 नीलामी: पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10.75 करोड़ रुपये में बिके | क्रिकेट खबर

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल को शनिवार को चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा। हर्षल के लिए आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच एक बोली युद्ध हुआ, और अंत में, खिलाड़ी पूर्व के पास गया। केकेआर ने नीतीश राणा को 8 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन अनसोल्ड रहे क्योंकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

भारत के बल्लेबाज मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदा। विंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को राजस्थान रॉयल्स ने 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा। भारत के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। प्रोटियाज़ खिलाड़ी डेविड मिलर नीलामी में अनसोल्ड हो गए क्योंकि उनके लिए कोई खरीदार नहीं था, हालाँकि, उन्हें त्वरित नीलामी में चुना जा सकता है जो बाद में होगी।

भारत के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स ने 7.75 करोड़ रुपये में बेचा, जबकि सुरेश रैना और स्टीव स्मिथ नीलामी में नहीं बिके। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा।

इससे पहले नीलामी में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 7.25 करोड़ रुपये में लिया।

प्रोटियाज तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा। कीवी पेसर ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा। श्रेयस अय्यर को केकेआर ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटंस ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

शनिवार और रविवार को होने वाली नीलामी में कुल 600 क्रिकेटरों की नीलामी होगी।

INR 2 करोड़ उच्चतम आरक्षित मूल्य है और 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ग में रखने के लिए चुना है।

1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ नीलामी सूची में 20 खिलाड़ी हैं जबकि 34 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य वाले क्रिकेटरों की सूची में हैं।

प्रचारित

कुल 377 भारतीय खिलाड़ी और 223 विदेशी खिलाड़ी बेंगलुरू में एक्शन से भरपूर आईपीएल 2022 प्लेयर ऑक्शन में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments