Thursday, October 6, 2022
HomeमनोरंजनRIP लता मंगेशकर: महाराष्ट्र सरकार ने गायक के निधन पर शोक व्यक्त...

RIP लता मंगेशकर: महाराष्ट्र सरकार ने गायक के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए 7 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा

महाराष्ट्र सरकार ने दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए 7 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। लता मंगेशकर को दो दिवसीय “राज्य शोक” मनाया जाएगा, जिनका 6 फरवरी की सुबह कई अंग विफलता के बाद निधन हो गया था। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 8 जनवरी, 2022 को COVID-19 पॉजिटिव परीक्षण के बाद गायिका का इलाज किया जा रहा था।

RIP लता मंगेशकर: महाराष्ट्र सरकार ने गायक के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए 7 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की

रिपोर्टों के अनुसार, महान गायिका की याद में, केंद्र सरकार ने घोषणा की कि लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। राष्ट्रीय ध्वज 6 फरवरी से 7 फरवरी तक पूरे भारत में श्रद्धांजलि के रूप में दो दिनों तक आधा झुका रहेगा। दिवंगत भारत रत्न प्राप्तकर्ता का अंतिम संस्कार रविवार शाम 6:30 बजे शिवाजी पार्क में किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक,

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. उन्होंने प्रशासन से अगले 15 दिनों तक पूरे राज्य में महत्वपूर्ण चौराहों पर गायक के गाने बजाने का भी आग्रह किया है।

पीटीआई के अनुसार, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि उन्होंने “लता मंगेशकर के दाह संस्कार के लिए अन्य आवश्यक चीजों के साथ 25 किलो चंदन की लकड़ी की व्यवस्था की है। पार्क के लगभग 2,000 वर्ग फुट क्षेत्र को अंतिम संस्कार की कार्यवाही के लिए बंद कर दिया गया है।”

महाराष्ट्र के राजनेताओं के अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राजकीय अंतिम संस्कार के लिए मुंबई पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: आरआईपी लता मंगेशकर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई में राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम के लिए हमें पकड़ें बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2021 और नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ केवल बॉलीवुड हंगामा पर अपडेट रहें।

.

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: